Thursday, July 4, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलCorona Update: एक बार फिर छाया कोरोना का कहर, 594 मामले आए...

Corona Update: एक बार फिर छाया कोरोना का कहर, 594 मामले आए सामने

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Corona Update: भारत में एक बार फिर कोरोना का कहर शुरु हो गया है। कोविड – 19 के मामलें एक बार फिर तेज़ी से बढ़ते जा रहे है। इस सब के बीच कोविड का एक नया वेरिएंट सामने आया है। जिसका नाम JN-1 है। कोविड के इस वेरिएंट JN-1 के 21 नए केस सामने आए है। न्यूज़ एजेंसी PTI द्वारा आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी पर ये बताया गया कि सब वेरिएंट JN-1 के 21 नए मामलें सामने आए है। जिसमें 19 मामले गोवा और 1-1 मामला केरल एवं महाराष्ट्र में दर्ज किया गया है। 21 दिसंबर 2023 को स्वास्थय एवं परिवार मंत्रालय ने 2,311 से बढ़कर 2,669 के सक्रिय कोविड मामले सामने आने की सूचना जारी की है।

सर्तक रहने की दी सलाह (Corona Update)

देश में एक बार फिर रफतार पकड़ रहे कोविड मामलों पर स्वास्थय मंत्रालय द्वारा सर्तक रहने और न घबराने की एडवाइज़ दी गई है। प्रदेश सरकारों को परिक्षण के स्तर को बढ़ाने तथा किसी भी नए कोविड-19 मामले को बारीकि से जांचने के आदेश दिए है।

हाल ही में केरल में सक्रिय मामलों का आकड़ा 2,000 के पार पहुंच गया है। इस महीने की शुरुआत में पहली बार JN-1 वेरिएंट केरल के एक 79 वर्षीय महिला में पाया गया था। उस दिन से अब तक दक्षिणी राज्य में कोविड मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। 21 दिसंबर, 2023 तक दर्ज किए गए रिकॉर्ड अनुसार 292 नए मामलों के साथ, केरल में सक्रिय के सलोएड 2,041मामले है।

केरल के बाद, तमिलनाडु और कर्नाटक में कोविड​मामलों में वृद्धि देखी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, तमिलनाडु में 13 नए मामले सामने आए हैं, जिससे सक्रिय मामले की संख्या 77 हो गई है। कर्नाटक में नौ नए मामले सामने आए हैं, जिससे सक्रिय मामले की संख्या 79 हो गई है।

ये भी पढ़े- Rajasthan Vidhan Sabha Live: आज 16वीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन होगा अध्यक्ष का चुनाव, बाकि बचे नौ विधायक भी करेंगे शपथ ग्रहण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular