Thursday, July 4, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलChinese Garlic: क्या आप भी खा रहे हैं चाइनीज लहसुन? हो सकती...

Chinese Garlic: क्या आप भी खा रहे हैं चाइनीज लहसुन? हो सकती है ये बीमारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Chinese Garlic: हमारे खाने में अगर देसी लहसुन मिला हो तो उसका जायका कुछ अलग ही हो जाता है। साथ ही इसे सेहत के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। ऐसे में अगर आपको पता चले कि बाजार में देसी के अलावा चाइनीज लहसुन मिल रहा है तो आप क्या कहेंगे। बता दें कि यह चाइनीज लहसुन आपके हेल्थ को खराब कर सकता है।

चीनी लहसुन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

अमेरिकी सीनेटर ने इस मुद्दे पर आपनी बात रखते हुए बताया कि चीनी लहसुन राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरा के साथ आपके हेल्थ के लिए भी काफी खतरनाक है। क्या चीनी लहसुन और दोसी लहसुन में फर्क होते हैं? चाइनीज लहसुन की वजह से इंसान को क्या बीमारी हो सकती है? इसका जवाब एक हेल्थ एक्सपर्ट ने दिया है आइए जानते हैं।

क्या फर्क होता है चाइनीज लहसुन और देसी लहसुन में

हेल्थ एक्सपर्ट ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि देसी लहसुन और चाइनीज लहसुन में सबसे पहला अंतर कलर का होता है। देसी लहसुन हल्का पीला कलर का होता है और इसका साइज छोटा रहता है। वही चाइनीज लहसुन साइज में बड़ा होने के साथ इसका रंग बिल्कूल सफेद होता है। चीनी लहसुन से स्मेल न के बराबर आती है और देसी लहसुन में स्मेल बहुत अधिक होती है।

क्या-क्या तकलीफ हो सकती है

हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार चीनी लहसुन से आपको सांस लेने में तकलीफ हो सकती है। साथ ही इससे आपको मरकरी बोन कैंसर और कई तरह के कैंसर भी हो सकते हैं। ये अपके शरीर में संक्रामक और गैर संक्रामक जैसी बीमारी भी पैदा कर सकता है

Also Read: Gogamedi Murder Case Update: गोगामेड़ी हत्याकांड में 2 शूटर्स समेत तीन आरोपी गिरफ्तार\

Also Read: Bank News: जब 5 दिन का हो जाएगा बैंकों का कामकाज, तो आप पर क्या पड़ेगा असर; जानिए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular