Friday, July 5, 2024
Homeधर्म अध्यात्मMaa Laxmi: जानें क्या है बुरा वक्त खत्म होने और घर मां...

Maa Laxmi: जानें क्या है बुरा वक्त खत्म होने और घर मां लक्ष्मी के आगमन के शुभ संकेत, शास्त्रों में भी है लिखे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Maa Laxmi: मां लक्ष्मी जिन्हे हम मां धनलक्ष्मी के नाम से भी जानते हैं। कहा जाता है की शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करना बहुत शुभ होता है। हर व्यक्ति जब अपने जीवन में अधिक परेशान होजता है तो वह दौड़ा दौड़ा भगवान के पास जाता है। भगवान के समक्ष खड़े हो वह यही प्रार्थना करता है की वे उससे कुछ ऐसा संकेत या सुझाव दे जिससे उसकी पीड़ा जल हो जाए। भगवान से वह कुछ ऐसे संकेतो की आशा करता है जिससे उससे पता चल सके कि अब उसकी सारी पीड़ा मिटने वाली है, साथ ही खुशियां उसके घर दस्तक देने वाली है। इंडिया न्यूज़ के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते है कुछ ऐसे संकेत को मां लक्ष्मी द्वारा आपको दिए जाते है, जिनसे आपको आपके अच्छे वक्त के शुरू होने का पता चलता है।

तुलसी का पौधा हरा भरा होना

यदि आपके घर में अचानक तुलसी का पौधा पनपने लग जाए फिर आपके घर का तुलसी का पौधा हरा भरा होजाय तो यह मां लक्ष्मी के आपके घर में आगमन का शुभ संकेत हो सकता है। तुलसी के पौधे का हरा भरा होना मां लक्ष्मी के प्रसन होने का शुभ संकेत है।

आपका अपने सपने में शुभ चीज़ को देखना

अगर आप अपने सपने में भगवान के दर्शन करते है, सफेद हाथी या सांप देखते है, सोने से भरा कलश या फिर चारो ओर हरे भरे पेड़ देखते है तो यह काफी शुभ माने जाते है । इनका अर्थ है की आपके जीवन से बुरा समय समाप्त होने वाला है और घर में धन, पद तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है।

उल्लू को देखना

उल्लू को लक्ष्मी मां का वाहन माना जाता है। यदि किसी को कहीं उल्लू नजर आता है, तो यह भी अच्छे समय के आने का संकेत हो सकता है। उल्लू के नजर आने का अर्थ है माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

ये भी पढ़े-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular