Sunday, July 7, 2024
Homeधर्म अध्यात्मDream Science: क्या आपको भी मंगलवार को सपने में बजरंगबली के हुए...

Dream Science: क्या आपको भी मंगलवार को सपने में बजरंगबली के हुए दर्शन? जानें इसके शुभ संकेत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dream Science: अक्सर रात में सोते समय हम सभी को कोई ना कोई सपना जरूर आता है। हम में से कई लोगों को सुबह के समय वह सपना याद रहता है, तो कुछ उसे भूल जाते हैं। वहीं अगर हम सपनों की बात करें तो सुबह-सुबह के सपनें सच होते ऐसा माना जाता है। सोते समय देखा हुए हर सपना कोई संकेत देकर जाता है। कुछ लोग सपना के पीछे छुपे अपने मतलब समझ जाते हैं। ऐसा कई बार होता है कि आपको अपने सपने में ही उपनी उलझन का सुझाव या फिर किसी परेशानी का हल मिल जाता है।

वहीं यदि आपको सोते समय सपने में हनुमान जी के दर्शन होते है तो उसके पीछे एक बहुत खास अर्थ है। ये एक बहुत ही शुभ संकेत है। इसका अर्थ है की हनुमान जी की कृपा आप पर बनी हुई है। आईए स्वप्न शास्त्र के उनुसार हनुमान जी के सपने में हुए दर्शन का अर्थ जानते है-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को अपने सपनों में देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि महाबली की कृपा आप पर बनी हुई। यह सपना आपकी जिंदगी से जुड़े कई विशेष बातों पर संकेत देता है। जो भी नर या नारी हनुमान जी पूजा करता है उसके सारे कष्ट वे हर लेते हैं। यही कारण है महाबली को संकट मोचन भी कहा जाता है। इसलिए सपने में बजरंगबली के दर्शन शुभ माने हगए है।

हनुमान जी को अपने सपने में देखने से 

  • आनंद की प्राप्ति होती है
  • जीवन में उन्नति आती है

ये भी पढ़े- Rajasthan New CM Live: आज है फैसले की घड़ी, क्या MP की तरह चौंकाएगी BJP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular