Thursday, July 4, 2024
Homeक्राइमRajasthan: राजस्थान योजना भवन में मिला घूसखोरी और ब्लैकमनी का लॉकर, जॉइंट...

Rajasthan: राजस्थान योजना भवन में मिला घूसखोरी और ब्लैकमनी का लॉकर, जॉइंट डायरेक्टर गिरफ़्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan: राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने योजना भवन स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय से 2 करोड़ से अधिक रुपये के काले धन और एक किलो गोल्ड बिस्कुट बरामद किया। दरअसल, ये नकदी उस समय बरामद हुआ जब भारतीय रिजर्व बैंक ने दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने का फैसला लिया। वेद प्रकाश यादव जॉइंट डायरेक्टर और सिस्टम एनालिस्ट के पद DOIT में कार्यरत है। यहाँ पर वो स्टोर इंचार्ज था। जहा की अलमारी से कैश निकला था।

पुलिस वेदप्रकाश यादव को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ कर रही है

CCTV फुटेज के आधार पर और पुलिस के द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर सूटकेस का मालिक वेदप्रकाश यादव की जानकारी सामने आयी है। फिलहाल, पुलिस वेदप्रकाश यादव को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ कर रही है। दरअसल, 2 करोड़ से अधिक रुपये के काले धन और एक किलो गोल्ड बिस्कुट आलमारी में लॉक करके सुरक्षित रखा था।

पैसा और सोना उसी अलमारी में रखा था

जानकारी के मुताबिक, जॉइंट डायरेक्टर और सिस्टम एनालिस्ट वेदप्रकाश यादव कमीशन के रूप में मोटी रकम घूस लेता था। पैसा और सोना उसी अलमारी में रखा था और उसी पैसे को उपयोग करता था। पुलिस 1 महीने पुराने CCTV फुटेज को खंगाली, CCTV फुटेज में पुलिस को वेदप्रकाश यादव अलमारी से पैसे निकालते हुए दिख रहे है।

वेदप्रकाश जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की कस्टडी में है

पुलिस जयपुर में झोटवाड़ा स्थित वेदप्रकाश यादव के घर में दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ की गयी तो वेदप्रकाश ने अलमारी में पैसा और सोना होने की बात स्वीकार कर लिया। फिलहाल वेदप्रकाश जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की कस्टडी में है।

एसीबी को जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने पूरी रिपोर्ट सौंप दी है। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट आधार पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

ALSO READ: राजस्थान के सभी जिलों में बनाई जाएगी लव-कुश वाटिका, 66 करोड़ रुपए की स्वीकृति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular