Thursday, July 4, 2024
Homeक्राइमPolitical News: चुनाव से पहले स्थानीय विधायक व सरकार के खिलाफ फूटा...

Political News: चुनाव से पहले स्थानीय विधायक व सरकार के खिलाफ फूटा लोगो का गुस्सा, युवक की रिहाई की मांग को लेकर उमड़े लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Jaipur Political News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे है वैसे वैसे सवाई माधोपुर में सियासत गरमाने लगी है। जिसके चलते बीजेपी व कांग्रेस आमने सामने है। चुनाव से पहले दोनो ही पार्टी सतर्क है। चुनावी माहौल के बीच स्थानीय विधायक दानिश अबरार व सरकार के खिलाफ भी लोगो का गुस्सा फूटने लगा है। दो दिन पहले जहाँ गुर्जर समाज के एक कार्यक्रम के दौरान विधायक दानिश अबरार को सचिन पायलट के समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा। इसके बाद विधायक कार्यक्रम को बीच मे ही छोड़कर चले गए। बता दें कि केवल विधायक को ही नही बल्कि अब राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए घूम रहे एक रथ को भी लोगो के गुस्से का सामना करना पड़ा। इसके बाद कुछ लोगो ने प्रचार रथ के पोस्टर भी फाड़ दिए। इस मामले के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। लेकिन ग्रामीणों व भाजपाइयों के दबाव में पुलिस को उस संदिग्ध युवक को छोड़ना पड़ा।

प्रचार-प्रसार कर रहे रथ पर ग्रामीणों ने किया हमला

बता दें कि ये मामला जिले के मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के मकसूदनपुरा चौहानपुरा गांव का है। जहाँ इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का प्रचार प्रसार कर रहे रथ पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया और रथ पर लगे पोस्टर फाड़ दिए। इसके साथ ही रथ पर तैनात कार्मिकों से धक्का मुक्की तक कर दी। घटना के बाद प्रचार प्रसार कर रहे रथ के चालक लुधियाना पंजाब निवासी गुज्जरबाल जोधा द्वारा मलारना डुंगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। मामले को लेकर मलारना डुंगर थाना पुलिस ने एक युवक को मकसूदनपुरा चौहानपुरा गांव से हिरासत में लिया और पूछताछ के लिए थाने पर लेकर गई।

इस बीच युवक को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने की सूचना पर सैकड़ो ग्रामीण और भाजपा पदाधिकारी रात को ही थाने पर पहुंच गए और पुलिस प्रशासन पर विधायक के दबाव में निर्दोष लोगों को पकड़ने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया। इस मामले में देखते ही देखते पुलिस थाने पर ग्रामीणों के साथ भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य आशा मीणा, जिला परिषद सदस्य सत्य प्रकाश बरियारा सहित सैकड़ो लोगों के भीड़ इकट्ठा हो गई और संदिग्ध युवक कंवर सिंह गुर्जर की रिहाई की मांग के नारे लगने लगे।

युवक की रिहाई की मांग में उमड़े लोग

गुस्साए ग्रामीणों व भाजपाइयों ने बताया “पुलिस प्रशासन के द्वारा स्थानीय विधायक दानिश अबरार के दबाव में निर्दोष व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। युवक की रिहाई की मांग को लेकर देखते-देखते पुलिस थाने पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सवाई माधोपुर से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। लेकिन थाने पर ग्रामीणों की भीड़ बढ़ती ही गई। इस मामले में गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ एंव मामला और बिगड़ता देख पुलिस ने ग्रामीणों व भाजपाइयों के दबाव में सदिग्ध युवक कंवर सिंह गुर्जर को छोड़ दिया। तब कही जाकर मामला शांत हुआ।”

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का प्रचार-प्रसार

तो उधर मामले को लेकर थाना अधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया “इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का प्रचार-प्रसार कर रहे रथ का कुछ लोगो द्वारा पोस्टर फांड दिया गया। पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया और पूछताछ के लिए थाने लेकर आए। परंतु इंदिरा गांधी स्मार्टफोन रथ पर तैनात कार्मिकों के द्वारा हिरासत में लिए गए युवक की पहचान नहीं की गई। जिसके उपरांत निर्दोष युवक कंवरसिंह गुर्जर को रिहा कर दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular