Tuesday, July 2, 2024
Homeक्राइमKota News: कोटा पुलिस ने 10 दिन में जब्त की अवैध शराब...

Kota News: कोटा पुलिस ने 10 दिन में जब्त की अवैध शराब की 1608 पेटियां, पुलिस का अभियान जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में भी शराब की खेप पकड़े जाने की खबरें सामने आ रही है। इस दौरान कोटा पुलिस का अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। लकिन फिर भी ऐसे मामले करम होते नजर नही आ रहे है। आपको बता दें कि सिटी पुलिस ने शहर में कई जगह पर दबिश देकर अवैध शराब बेचने वालों पर छापेमारी की है, और इस अभियान को लगातर जारी रखा है। इसके अलावा ग्रामीण पुलिस नाकाबंदी कर हाईवे के थानों पर सघन चेकिंग अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रही है। ग्रामीण पुलिस एसपी कविंद्र सिंह सागर ने बताया कि कोटा ग्रामीण पुलिस की साइबर टीम और डीएसटी की टीम को इस मामले में लगातार सूचना मिलते ही बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा हैं। कोटा ग्रामीण पुलिस ने शनिवार यानी 21 अक्टूबर को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए बाड़मेर निवासी केसर लाल को गिरफ्तार किया, जोकि ट्रक में भरकर 453 अवैध शराब की पेटियां को ले जा रहा था। बता दें कि जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है। पूछताछ को दौरान पकड़े गए आरोपी ने बताया कि यह शराब पंजाब से गुजरात ले जाए जा रही थी।

50-50 लाख की अवैध शराब बरामद

आपको बता दें कि इससे पहले भी 13 और 14 अक्टूबर को कोटा ग्रामीण की रामगंज मंडी थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश नाके पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो दिन लगातार 50-50 लाख की अवैध शराब बरामद की। इन दोनों कार्रवाई के जरिए शराब को दूध प्रोसेसिंग यूनिट वाले ट्रक में छुपा कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की तो उन्हें संतोष जनक जवाब नहीं मिला, और नाकेबंदी कर जब ट्रैकों की गहनता से चेकिंग की तो भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई।

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस कनेक्शन

बताया जा रहा है कि कोटा पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ चल रही बड़ी कार्यवाइयों का बाड़मेर से सीधा कनेक्शन है। बता दें कि कोटा पुलिस ने 13 अक्टूबर को रामगंज मंडी में जो कार्रवाई की थी, उसमें करीब 50 लाख रुपए की शराब को मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट में छुपा रखी थी। पता चला है कि इस चालक का चंपालाल बाड़मेर का निवासी है।जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ट्रक से बड़ी मात्रा में शराब बरामद

तो वहीं 14 अक्टूबर को भी कोटा ग्रामीण की रामगंज मंडी पुलिस ने जिस ट्रक से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की थी, उस मामले में भी आरोपी को पकड़ा गया है। यह भी बाड़मेर का ही निवासी हैं।
बाड़मेर का राजस्थान में चुनाव में कनेक्शन

कार्रवाई में 60 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी

वहीं मंडाना थाना पुलिस द्वारा शनिवार यानी 21 अक्टूबर को कार्रवाई की गई। बता दें कि इस कार्रवाई में 60 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी गई है। उसमें भी पकड़ा गया ट्रक चालक केसरी माल बाड़मेर का ही निवासी है। आखिर बाड़मेर का राजस्थान में चुनाव के वक्त शराब को लेकर क्या कनेक्शन है, पुलिस को इस एंगल पर भी जांच आगे बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए। ताकि कार्रवाई का दायरा बढ़ाया जा सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular