Thursday, July 4, 2024
Homeक्राइमGautaskar: पुलिस ने 15 गोवंश से भरी केट्रां ट्रक पकड़ा, अंधेरे का...

Gautaskar: पुलिस ने 15 गोवंश से भरी केट्रां ट्रक पकड़ा, अंधेरे का फायदा उठाकर गौतस्कर हुए फरार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Gautaskar: राजस्थान से आए दिन गौतस्कर के मामले सामने आते रहते है। जी हां अब राजस्थान के अलवर जिले से सटे खैरथल जिले के मुंडावर कस्बे में गौरक्षा दल के सदस्यों ने अलसुबह गौवंश से भरी केट्रा ट्रक को पकड़ लिया। पीछा करने पर मौके का लाभ उठा गौतस्कर मौके से फरार हो गए। मुंडावर कस्बे के गौरक्षक दल के सम्पत राम गुर्जर ने मामला दर्ज कराया। राम गुर्जर ने बताया “वह और उसके साथ गौरक्षा दल सदस्य हेमंत खटीक, राजेंद्र सहित करीब एक दर्जन लोगों ने मुंडावर क्षेत्र में गौरक्षा दल बना रखा है। इस दल के सभी सदस्य गौवंश की रक्षा करते हैं।

गौरक्षकों का गोवंश भरे वाहन को रोकने का प्रयास

दल के दो सदस्य तड़के करीब साढ़े तीन बजे श्योपुर भेड़न्टा खड़े हुए थे। उन्होंने फोन कर दल के अन्य सदस्यों को सूचना दी कि लाल रंग की एक केट्रां ट्रक डीएल 1 एसएल 2289 मुंडावर की तरफ आ रही हैं। सूचना के सभी गौरक्षकों ने गोवंश भरे हुए वाहन रोकने का प्रयास किया। लेकिन गाड़ी में सवार मुलजिमों ने गाड़ी नहीं रोकी। उनके द्वारा उक्त ट्रक का पीछा करने पर गाड़ी थोड़ी दूर जाकर पंचर होकर रुक गया। तथा गाड़ी मे सवार तीन चार व्यक्ति बंदूक चलाते हुए अंधेरे का लाभ उठा बाजरे के खेत मे भाग कर फरार हो गए।”

15 गौवंश में से 2 की मौत 13 जीवित बचे

इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और केट्रां ट्रक से पंद्रह गौवंश बरामद किया। जिनमें से दो गायों की गंभीर रुप से घायल हो जाने से मृत्यु हो गई। जीवित 13 गौवंश को पुलिस की सहायता से समीप चिरूनी गौशाला में पहुंचा दिया गया। गौरतलब रहे कि कुछ युवकों ने मुंडावर में गौरक्षा दल बना रखा है। यह दल दिन एवं रात्रि को गौवंश की रक्षा के लिए तत्पर रहता है। बता दें कि इस अवसर पर गौरक्षक टीम के अनिल, हेमंत,संपत, देशराज, अजय , जलेसिंह गौरव सहित करीब एक दर्जन गौरक्षक मौजूद थे।

ये भी पढ़े:-Benefits of Garlic: वायरल इन्फेक्शन का इलाज एक मात्र लहसुन, जानें इसके अनगिनत फायदें 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular