Monday, June 24, 2024
Homeक्राइमFraud News: स्वच्छ भारत अभियान का अधिकारी बनकर ठगे 99,950 रुपए, पुलिस...

Fraud News: स्वच्छ भारत अभियान का अधिकारी बनकर ठगे 99,950 रुपए, पुलिस ने साइबर टीम के साथ किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Fraud News: महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के स्‍वप्‍न को पूरा करने के लिए, प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी जी- बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडो में खुलती है ने 2 अक्‍टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान- बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडो में खुलती है शुरू किया। लेकिन यहां भी लोग बाज नही आ रहे। जी हां ऐसा ही एक मामला राजस्थान के दौसा जिलें से सामने आया है। जहां स्वच्छ भारत अभियान का अधिकारी बनकर कुछ लोगों ने दो लाख की ठगी की है। फिलहाल आरोपियों को पुलिस ने दौसा साइबर टीम के साथ मिलकर डायना का बास से गिरफ्तार कर लिया है।

SHO ने बताई ठगों की पूरी कहानी

एसएचओ धारासिंह मीणा ने बताया “गिरफ्तार आरोपी डायना का बास के राकेश सैनी पुत्र मनोहरी और आदिल पुत्र मोरमल है।” दौसा एसएचओ महेंद्र सिंह ने बताया “20 अगस्त को धर्मपुरा दौसा के कमलेश शर्मा ने मामला दर्ज कराया कि वह धर्मपुरा में परचून की दुकान करता है। 9 अगस्त को उसके पास फोन आया जिसमें ठग ने खुद को स्वच्छता अधिकारी बताते हुए कहा कि तुम्हारे लेटबाथ के लिए 12 हजार मंजूर हुए है जो आपके बैंक खाते में जमा नहीं हुए है। यदि आप यूपीआई का उपयोग करते है तो वे 12 हजार उसमें ट्रांसफर कर देंगे।”

आरोपियों ने सर्वर में गलत एंट्री होने का बहाना बनाया

एसएचओ धारासिंह मीणा ने आगे बताया “इसके बाद उसने फोन पे नंबर बता दिया। कुछ देर बाद ठगो का फिर फोन आया और कहा कि यूपीआई में पैसे जमा नहीं हो पा रहे है। ठगों ने उससे एनी डेस्क एप डाउन लोड करा लिया और एप की आईडी और पासवर्ड पूछ लिया। इसके बाद पीड़ित ने बैलेंस चैक किया तो उसमे 99,950 रुपए कट गए। ठगो से कहा कि उसके खाते से 99,950 रुपए कट गए है तो उन्होंने कहा कि सर्वर में गलत एंट्री हो गया इसलिए रुपए कट गए है, आपके पैसे वापस पर देते है। लेकिन आपके फोन पे की लिमिट पूरी हो गई है।”

पहला मैसेज खाते से 99,950 रुपए कटने का आया

एसएचओ धारासिंह मीणा ने आगे ये भी आगे बताया “आप किसी परिचित के फोन में एनी डेस्क एप को डाउनलोड करवा दो, जिससे वे योजना का पैसा भी उसी में जमा कर देंगे। पीड़ित की दुकान पर मौजूद धर्मपुरा के हेमराज के फोन में यह एप डाउनलोड करवा दिया और एप की आईडी और पासवर्ड बता दिए। इस पर उसके खाते से भी 99,950 रुपए कटने का मैसेज आया। उसने यह बात ठगो को बताई तो वे हंसने लगे और फोन काटकर स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस आरोपियों को डायना का बास से गिरफ्तार कर लिया।”

ये भी पढ़े:-Ashok Gehlot and G-20: अशोक गहलोत का सीकर दौरा रद्द, G-20 के चलते हेलीकॉप्टर उड़ान पर लगी रोक

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular