Friday, July 5, 2024
Homeक्राइमBhilwara: बकरियां चराने जंगल की ओर गई किशोरी लापता, कोयला भटट्टी में...

Bhilwara: बकरियां चराने जंगल की ओर गई किशोरी लापता, कोयला भटट्टी में जलाने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

- Advertisement -

 

 राजस्थान के भीलवाड़ा में घर से बकरियां चराने गई एक किशोरी अचानक लापता हो गई। बकरियां घर लौटने पर तलाश में जुटे परिजनो व ग्रामीणों को जंगल में चार में से एक कोयला भटट्टी धधकती मिलने और दुर्गंध आने के बाद जब राख खंगाली गई तो उसमें चांदी का एक कड़ा मिला।
इसके आधार पर भट्टी में किशोरी की लाश जलाने की आशंका जताई गई। जानकारी मिलने पर कोटड़ी थाना पुलिस के साथ ही आला अधिकारी, डॉग स्क्वायड, एफएसएल और एमओबी टीमें मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल स्थिति साफ नहीं हो पाई कि भट्टी मे किसी को जलाया गया या नहीं। कोयला बनाने वाले कुछ संदिग्ध लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बकरियां चराने के लिए जंगल की ओर किशोरी

कोटड़ी डीएसपी श्याम सुंदर विश्नोई और थाना अधिकारी खींवराज गुर्जर के अनुसार, कोटड़ी थाना सर्किल में रहने वाली लड़की प्रतिदिन की भांति बुधवार यानी 2 अगस्त की सुबह आठ-नौ बजे घर से बकरियां चराने के लिए जंगल की ओर गई। यह लड़की रोजना ढाई बजे तक बकरियां लेकर घर लौट आती है। कल दोपहर केवल बकरियां ही घर लौट कर आई, जबकि किशोरी नहीं लौटी तो परिजन चिंतित हो गये। वे, लापता किशोरी की रिश्तेदारी में तलाश करने लगे। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

4 से 5 कोयला भट्टियों में से एक भट्टी धधकती मिली

इसके बाद वे तलाश करते हुए नृसिंगपुर के जंगल की ओर गये, जहां चार से पांच कोयला भट्टियों में से एक भट्टी धधकती मिली। यहां कालबेलिया जाति के लोग अक्सर कोयला बनाते हैं। इसके चलते परिजनों को एक ही भट्टी चलने और उसमें से दुर्गंध आने पर शंका हुई। इस पर जलती भट्टी की राख को लकड़ी से खंगाला तो उसमे चांदी का एक कड़ा मिला। यह कड़ा लापता किशोरी का होने और लाश का जला देने की शंका हुई। इसके बाद ग्रामीण मौके पर जुट गए। रात डेढ़ बजे करीब कोटड़ी पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी खींवराज गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और भट्टी की आग को बुझाकर भट्टी सहित आस-पास के स्थान को सुरक्षित करवाते हुए उच्चाधिकारियों को हालात बताये गए।

 पुर्व मंत्री सहित सैकड़ो ग्रामीण हुए जमा

इस पर एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल, डीएसपी कोटड़ी श्यामसुंदर विश्नौई मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वायड, एफएसएल और एमओबी टीमों को मौके पर बुलवा लिया। पुलिस ने कोयला बनाने वाले कुछ लोगों को पूछताछ कर पुलिस जांच में जुटी है। तो वही, घटना के बाद मौके पुर्व मंत्री कालुलाल गुर्जर ,उपजिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर सहित सैकड़ो ग्रामीण मौके पर जमा हो गए है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular