Friday, July 5, 2024
Homeक्राइमBharatpur Violence: भरतपुर में आंदोलनकारियों और पुलिस की झड़प, एक कांस्टेबल जख्मी

Bharatpur Violence: भरतपुर में आंदोलनकारियों और पुलिस की झड़प, एक कांस्टेबल जख्मी

- Advertisement -

Bharatpur Violence: भरतपुर जिले में 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार देर शाम कुशवाहा, काछी, सैनी, माली समाज के लोगो ने हलेना-वैर रोड पर जाम लगा दिया। आंदोलन स्थल पर शुक्रवार को दिन में पुलिस ने आंदोलनकारियों को हाईवे से दूर रखा और आने जाने नही दिया। आंदोलनकारी शाम होते ही हाईवे पर पहुंच गए और पुलिस पर जमकर पथराव कर दिया।

कॉन्स्टेबल का बांयी तरफ का जबड़ा फट गया

पुलिस फोर्स को हमले के बाद पीछे हटना पड़ा और हमले में कॉन्स्टेबल रामेश्वर सिंह के सिर पर पत्थर लग गया और बांयी तरफ का जबड़ा फट गया। घायल कॉन्स्टेबल को इलाज के लिए हलेना हाॅस्पिटल में ले जाया गया। हालत गंभीर होने की वजह से राज ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

आंदोलनकारियों को अगर नही छोड़ा गया तो हम आंदोलन करेंगे

आरक्षण संघर्ष समिति के 11 सदस्यों को भरतपुर में और 15 सदस्यों को करौली में गिरफ्तार कर लिया गया है। आरक्षण संघर्ष समिति के सहसंयोजक वासुदेव प्रसाद कुशवाहा ने कहा है कि आंदोलनकारियों को 21 अप्रैल के आंदोलन की तैयारी के समय ही हिरासत में ले लिया गया था। आंदोलनकारियों को अगर नही छोड़ा गया तो हम आंदोलन करेंगे।

जयपुर-आगरा हाइवे पर चक्का जाम कर दिया गया

जयपुर-आगरा हाइवे बीते शुक्रवार को माली, सैनी, कुशवाहा और मौर्य द्वारा चक्का जाम कर दिया गया था। शनिवार को प्रशासन ने आंदोलन को बढ़ता देख इंटरनेट बंद (Internet Suspended) करने का फैसला किया। कानून-व्यवस्था और सुरक्षा के मद्देनजर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने यहां पर इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया हैं।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए

पुलिस अधिकारियों और उच्च प्रशासनिक द्वारा मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आंदोलन में समर्थन के लिए अन्य राज्यो के साथ पड़ोसी जिलो से भी लोग घटनास्थल पर पहुंच रहें हैं। मौके से पुलिस ने ट्रैक्टर और एक ऑटो को जब्त कर लिया गया हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular