Thursday, July 4, 2024
Homeक्राइमJaipur News: जयपुर के आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में चोरी, 50 किलो...

Jaipur News: जयपुर के आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में चोरी, 50 किलो के दान पात्र के साथ कैश चढ़ावा चोरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur News: जयपुर में आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। राज्य की राजधानी में एक बार फिर चोरी का मामला सामने आया है, जहां शुक्रवार, 6 मई की रात को श्याम नगर स्थित विवेक विहार में आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर से 50 किलो का दानपात्र चोरी हो गया। सीसीटीवी में चोरी की घटना कैद हुई है, जिसमें साफ-साफ दिख रहा है कि कुछ लोग बाइक पर लादकर उस दानपात्र को ले गए हैं।

जयपुर के आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में चोरी

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार जयपुर के श्याम नगर स्थित विवेक विहार में आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में चोरी की घटना हुई है। जिसकी रिपोर्ट मंदिर के मंत्री सुरेन्द्र कुमार पाटनी ने दर्ज करवाई है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया है कि शुक्रवार यानी 6 मई की रात को मंदिर को लॉक कर घर चले गए थे। देर रात चोरों ने दिगंबर जैन मंदिर को निशाना बनाया।

चोरो ने मंदिर के मेन गेट का लॉक तोड़ा

पहले 4 बदमाश मंदिर परिसर में घुसे। मंदिर के मेन गेट का लॉक तोड़ा। फिर कपड़े से दानपात्र को ढक देते दिया। दो साथी मंदिर से दूरी खड़ी अपनी दोनों बाइक को लेकर आते हैं। दोनों बाइक को स्टार्ट कर दो बदमाश उस पर बैठे रहते है। उनके दोनों साथी 50 किलो के दानपात्र से कपड़ा हटाकर उसे उठाकर एक बाइक की पिछली सीट पर रख लेते है और फिर चले गए। शनिवार सुबह मंदिर आने पर चोरी की वारदात का पता चला। मंदिर में चोरी का पता चलने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। श्याम नगर थाना पुलिस ने मौके से सबूत जुटाए। चोरी गए दानपात्र में 50 हजार रुपए से ज्यादा का चढ़ावा था।

मंदिर परिसर में लगे सीसीटीव फुटेजों को खंगाला

इस मंदिर परिसर में लगे सीसीटीव फुटेजों को खंगाला तो चोरों की करतूत कैद मिली। रात 1:51 बजे हाथ में सरिए लेकर चार बदमाश मंदिर परिसर में एंट्री करते है। रात 1:58 बजे चारों बदमाश बाइक पर दानपात्र को रख चोरी कर फरार हो गए। इसमें पहले भी चोरी हो चुकी है। पुलिस छानबीन में जुटी है। मगर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular