Tuesday, July 2, 2024
Homeक्राइमCrime: ACB ने सीनियर अकाउंटेंट और एक ठेकेदार के खिलाफ दर्ज की...

Crime: ACB ने सीनियर अकाउंटेंट और एक ठेकेदार के खिलाफ दर्ज की FIR, बताया-दोनो कोडवर्ड में करते थे बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jaipur,जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक अजीब-गरीब मामला सामने आया है। यहां एसीबी ने सिविल लाइंस फाटक के नजदीक विशेष योग्यजन निदेशालय के सीनियर अकाउंटेंट धर्म सिंह मीणा व ठेकेदार जयनारायण मीणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एसीबी के सूत्रों की माने तो ठेकेदार व सीनियर अकाउंटेंट कोडवर्ड में बात करते थे।

रिश्वत देते व लेते पकड़ा आरोपि

मानसिक विमंदित महिला व विशेष योग्यजन निदेशालय एवं बाल कल्याण पुनर्वास गृह जामडोली में टेण्डर एवं घटिया सामग्री सप्लाई करने और रिश्वत में दोनों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में ठेकेदार जयनारायण मीणा और सीनियर अकाउंटेंट धर्म सिंह मीणा को 50 हजार रुपए की रिश्वत देते व लेते पकड़ा गया था। एसीबी की जांच में सामने आया कि आरोपी धर्म सिंह मीणा ने ठेकेदार पर रिश्वत के लिए दबाव बनना था।

एसीबी की पूछताछ में ठेकेदार ने बताया….

एसीबी की पूछताछ में ठेकेदार जयनारायण ने बताया कि “विमंदित बच्चों को खाना खिलाना, नहलाना, उनकी देखरेख करने सहित कई कामों के ठेके के लिए आवेदन किया, लेकिन विभाग ने मुझे ठेका नहीं दिया। परिचित ठेकेदार रमेश मीणा ने ये भी बताया कि ठेका चाहिए तो विभाग में पदस्थापित एओ धर्म सिंह मीणा से मिलो। तब धर्म सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि ठेका चाहिए तो 50 हजार रुपए देने होंगे। रुपए देने के वादे पर ठेका जारी कर दिया।

ठेकेदार व सीनियर अकाउंटेंट की कोडवर्ड में बात

सीनियर अकाउंटेंट : घर पर गए थे क्या?
ठेकेदार : हां… घर पर गया था
सीनियर अकाउंटेंट : क्या हुआ?
ठेकेदार : घर पर मैडम मिली थीं, जिन्हें कहा कि बिजली-नल का सामान लेकर आया हूं, लेकिन उन्होंने कहा कि साहब को ही देना। तब मैं लौट आया।
सीनियर अकाउंटेंट : पैसे लेकर नहीं गए थे?
ठेकेदार : पैसे ही तो लेकर गया था।
सीनियर अकाउंटेंट : नाराज होते हुए कहा कि अभी वापस जाकर मैडम को पैसे देकर आओ?
ठेकेदार : विश्वास दिलाता हूं… आप इधर से आओगे… मैं सड़क पर ही आपको रुपए दे दूंगा।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular