होम / Rajasthan dalit Groom: 100 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में हुई युवक की शादी,जानें पूरा मामला

Rajasthan dalit Groom: 100 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में हुई युवक की शादी,जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan dalit Groom:  राजस्थान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसने सभी को हैरान कर दिया है। आपको बता दें कि, ऊंची जाति के लोगों ने दलित दूल्हे की बारात को गांव से निकलने से रोक दिया। इस पर ड्रामा हुआ। दूल्हे पक्ष के लोगों ने जब इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और बारात निकलवाई। इस दौरान गांव में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला भरतपुर जिला मुख्यालय से करीब 8 किलोमीटर दूर चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव नौगाया का है। 11 जुलाई की रात गांव के दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले राजवीर सिंह की बहन की शादी थी। राजवीर सिंह रूढ़िवादी परंपरा को खत्म कर अपने घर आने वाली बारात को ऊंची जाति के गांव से निकलवाना चाहता था और दूल्हे की बारात बिंदौरी गांव से निकलवाना चाहता था। इसकी जानकारी होने पर गांव वालों ने राजवीर सिंह को ऐसा करने पर धमकाया। जिसके बाद उसने जिला प्रशासन से शिकायत की। अधिकारियों ने मिलकर उसके बाद बारात निकलवाई।

गांव में 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे

जानकारी के अनुसार, जब दूल्हा बारात लेकर पहुंचा और बारात गांव से होकर निकाली गई तो वहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे। साथ ही प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। हालांकि, इसके बावजूद ऊंची जाति के लोग नहीं रुके और बारात पर पथराव कर दिया। जिससे दूल्हे पक्ष के कई लोग घायल हो गए। जिसके बाद सभी लोगों को अस्पताल भर्ती किया गया।

पथराव से बाराती घायल

दुल्हन के भाई राजबीर सिंह ने बताया कि मेरी बहन आशा की शादी नदबई थाना क्षेत्र के गांव केलूरी मनोज के साथ तय हुई थी। गुरुवार रात बारात आ रही थी और बारात को गांव से होकर गुजरना था। बारात को लेकर ग्रामीणों ने मुझे धमकाया था। जिस पर प्रशासन से शिकायत की गई थी। पुलिस प्रशासन के बावजूद बारात पर पथराव किया गया जिसमें हमारे दो लोग घायल हो गए। आज लोकतंत्र है जहां सभी को समानता का अधिकार है। फिर भी ऊंची जाति के लोग दलित दूल्हे की बारात को गांव से गुजरने नहीं देते।

इस बीच, भरतपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि गांव में दूल्हे की बारात निकाली गई थी। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने एक पुरानी दीवार गिरा दी। जिससे दो लोग घायल हो गए। इसमें कोई पुलिस कर्मी घायल नहीं हुआ। पूरी बारात शांतिपूर्ण तरीके से निकली।

Also Read: 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Kota News: दोस्त के हॉस्टल में खाया था खाना फिर उठा ही नहीं, नीट की तैयारी कर रहे छात्र की मौत
Ajmer News: फ्लाइट स्कूल के उद्घाटन समारोह में पहुचे मुख्यमंत्री, बोले मोदी सरकार के नेतृत्व में देश बढ़ रहा है आगे
Ajmer News: कावड़ यात्रा के कावड़ियों की सेवा शिव भक्ति से किसी भी तरह नहीं है कम, अध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री ने की सेवा
Jaipur News: भाई की रिटायरमेंट पार्टी पर भजन संध्या कार्क्रम में नाचते हुए सरकारी शिक्षक की मौत
Chittorgarh News: नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब को किया जब्त, दो वाहनों सहित आरोपी गिरफ्तार
Karauli News: तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, परिजनों की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी की मांग
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में यलो अलर्ट जारी, भारी बारिश के चलते एक फैक्ट्री की दीवार ढही, स्कूलों में छुट्टी का ऐलान
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox