Sunday, June 30, 2024
HomecrimeJalore Crime: राजस्थान के युवक की चीन में दर्दनाक हत्या, ...

Jalore Crime: राजस्थान के युवक की चीन में दर्दनाक हत्या, मौके पर आरोपी फरार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,Jalore Crime:  राजस्थान के जालौर जिले से हत्या का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल मोबाइल कारोबारी का अपहरण कर उसक हत्या कर दी गई। युवक चीन से सामान लाकर मुंबई में थोक दुकानदारों को बेचता था। युवक का परिवार शव को भारत लाने की प्रक्रिया में जुटा है। बदमाशों ने युवक को छोड़ने के लिए पैसे की मांग की थी।

जाने पूरा मामाल, (Jalore Crime)

जालौर जिले के भीनमाल निवासी सतीश कुमार दो साल से मुंबई में मोबाइल का कारोबार कर रहा था। यह युवक मुंबई के भीनमाल में रहता था। दो साल से मुंबई में मोबाइल का कारोबार कर रहा था। चीन से सामान खरीदकर मुंबई में दुकानदारों को थोक में बेचता था, इसलिए वह हर कुछ महीने में चीन जाता रहता था। 21 जून को कुछ अज्ञात लोगों ने युवक का अपहरण कर लिया।

जिसके बाद अपराधियों ने युवक के पिता को फोन कर उसे छोड़ने के बदले में एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। पिता ने मोबाइल पर व्हाट्सएप चैट के जरिए 50 लाख रुपये का इंतजाम किया और इसकी जानकारी बदमाशों को दी। इसी बीच युवक की हत्या कर दी गई। 24 जून को उसके भाई को मोबाइल पर खबर मिली कि सतीश कुमार का शव गुआंगज़ौ शहर में मिला है।

सांसद लुंबाराम चौधरी ने की सहायता

घटना की खबर मिलते ही सतीश के परिजन चीन जाने के लिए दिल्ली पहुंच गए, जहां उन्होंने सांसद लुंबाराम चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी। सांसद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए परिवार के तीनों सदस्यों को चीन भेजने की व्यवस्था की और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क कर विदेश मंत्री एस.जयशंकर को ई-मेल भेजकर चीन का वीजा दिलाने और शव को भारत लाने की कानूनी प्रक्रिया में सहायता का अनुरोध किया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular