Thursday, July 4, 2024
HomecrimeOil Pilferage : 25 साल से तेल चोरी में शामिल दो लोग...

Oil Pilferage : 25 साल से तेल चोरी में शामिल दो लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Oil Pilferage : सूरत डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच (डीसीबी) ने एक अभूतपूर्व कार्रवाई करते हुए राजस्थान के ब्यावर में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) पाइपलाइन से तेल चोरी के मामले में संजय सोनी और रमेश वच्छानी नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पाइपलाइन से तेल चोरी करने के 25 साल के चौंका देने वाले इतिहास वाले इन दोनों को एक सावधानीपूर्वक जांच के बाद रंगे हाथों पकड़ा गया।

पाइपलाइन में सेंध लगाई

मास्टरमाइंड संजय और उनके भाई घनश्याम ने अपने साथियों वच्छानी और जीवो के साथ मिलकर पिछले महीने सलाया-मथुरा IOCL पाइपलाइन से कच्चा तेल चुराने की एक परिष्कृत योजना बनाई थी। चोरी के दिन, घनश्याम और उसके साथियों ने ब्यावर में पाइपलाइन में सेंध लगाई, लेकिन उनकी योजना तब विफल हो गई जब कंट्रोल अलार्म बज गया और वे मौके से भाग गए।

3.6 लाख लीटर तेल की चोरी कबूल (Oil Pilferage)

पूछताछ के दौरान, गिरफ्तार व्यक्तियों ने जनवरी 2023 में ब्यावर से 3.6 लाख लीटर तेल चोरी करने की बात कबूल की। ​​पाइपलाइनों से तेल चोरी करने में उनकी विशेषज्ञता उनकी चालाकी और कुशलता का प्रमाण है। DCB द्वारा की गई यह साहसिक कार्रवाई संभावित तेल चोरों के लिए एक कड़ी चेतावनी के रूप में कार्य करती है और अपराध से निपटने के लिए एजेंसी की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

Also read :

Jaipur Jihaad : भाजपा कार्यालय तक पहुंची जयपुर की लव जिहाद स्टोरी

दुनियाभर में मचेगी तबाही, बूंद-बूंद को तरसेंगे लोग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular