Sunday, June 30, 2024
HomecrimeIndian Citizen Murder in China: जालौर के कारोबारी की चीन में हत्या

Indian Citizen Murder in China: जालौर के कारोबारी की चीन में हत्या

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Indian Citizen Murder in China: मुंबई में मोबाइल एसेसरीज का कारोबार करने वाले जालौर के एक युवक का सात दिन पहले चीन में अपहरण कर हत्या कर दी गई। यह युवक चीन से सामान लाकर मुंबई में होलसेल में दुकानदारों को बेचता था। युवक के परिजन क्षेत्रीय सांसद से संपर्क कर उसके शव को भारत लाने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

चीन में अपहरण के बाद हत्या

जालौर जिले के भीनमाल निवासी एक मोबाइल कारोबारी की चीन में अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। बदमाशों ने युवक को छोड़ने के लिए उसके पिता से एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी। पिता ने व्हाट्सएप चैट के जरिए 50 लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन 24 जून को युवक की हत्या कर दी गई।

मुंबई में व्यवसाय करने वाला यह युवक भीनमाल का निवासी था। उसके अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया है। युवक के परिजन दिल्ली स्थित क्षेत्रीय सांसद लुंबाराम चौधरी के साथ विदेश मंत्रालय के माध्यम से शव को भारत लाने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

अपहरण कर की फिरौती की मांग

जानकारी के अनुसार, नरसाराम का बेटा सतीश कुमार दो साल से मुंबई में मोबाइल का कारोबार कर रहा था। वह चीन से माल खरीदकर मुंबई में होलसेल में दुकानदारों को बेचता था, इसलिए हर एक-दो महीने में उसका चीन आना-जाना लगा रहता था। इस महीने वह चीन गया था, जहां 21 जून को अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर फिरौती की मांग की थी। 24 जून तक सतीश का मोबाइल चालू था और घरवालों को उसके अपहरण के बाद फिरौती के फोन आ रहे थे।

शव को भारत लाने के लिए सहयोग की अपील (Indian Citizen Murder in China)

इसके बाद 24 जून को उसके भाई को सूचना मिली कि सतीश कुमार की बॉडी चीन के गुआगंजो सिटी में मिली है। सूचना मिलने पर सतीश के तीन रिश्तेदार चीन जाने के लिए दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने सांसद लुंबाराम चौधरी से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी।

सांसद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों रिश्तेदारों को चीन का वीजा आवेदन करवाकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क किया और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को मेल भेजकर चीन जाने का वीजा और शव को भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में सहयोग की अपील की।

Also read :

Jalore Crime: राजस्थान के युवक की चीन में दर्दनाक हत्या, मौके पर आरोपी फरार

मिथुन समेत इन 4 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular