Thursday, July 4, 2024
HomeBYE-BYE 2023Year Ender 2023: मार्केट में लाए थे जोश, जानें इस साल के...

Year Ender 2023: मार्केट में लाए थे जोश, जानें इस साल के ऐसे कुछ बहतरीन गैजेट, स्मार्टफोन और डिवाइस के बारे में

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Year Ender 2023: साल 2023 किसी रोलरकोस्टर से कम नहीं था। जबकि जेनरेटिव एआई समग्र चर्चा का विषय था, हार्डवेयर सेगमेंट में कई पावर-पैक डिवाइस लॉन्च किए गए। यहां कुछ ऐसे गैजेट हैं जिनका हमने पूरे वर्ष परीक्षण किया जो आपके दैनिक जीवन को बेहतर बनाएंगे, आपको उत्पादक बने रहने में मदद करेंगे और 2024 में प्रौद्योगिकी के साथ आपके बातचीत करने के तरीके को फिर से परिभाषित करेंगे।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5: 1,54,999 रुपये: Samsung.com/in

2023 में, सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा और Apple iPhone 15 Pro से लेकर ओप्पो फाइंड F3Flip और Google Pixel 8 और कई अन्य उल्लेखनीय स्मार्टफ़ोन के अनावरण से तकनीकी परिदृश्य चकाचौंध हो गया। हालाँकि, बाकियों के बीच सुर्खियां बटोरने वाला सैमसंग का गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 था।

पांचवीं पीढ़ी के फोल्डेबल चमत्कार के लिए, सैमसंग ने गैपलेस हिंज के साथ स्थायित्व में महत्वपूर्ण सुधार किए हैं जो धूल के प्रति अधिक प्रतिरोधी है और बेहतर प्रभाव को संभालने के लिए इंजीनियर किया गया है।

यह एक बेहतरीन मल्टीटास्किंग टूल भी है – इसके बड़े डिस्प्ले और कई ऐप्स को एक साथ चलाने जैसी मल्टीटास्किंग क्षमताओं और फोन के फ्लेक्स मोड के लिए धन्यवाद, जिसका उपयोग हैंड्स-फ़्री वीडियो कॉल या टाइपिंग के लिए फोल्ड को एक कोण पर रखने के लिए किया जा सकता है। ईमेल.

इसके अलावा, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर ऑनबोर्ड उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है। इसमें उत्कृष्ट कैमरा सिस्टम भी हैं जो विभिन्न प्रकाश स्थितियों में आश्चर्यजनक तस्वीरें खींच सकते हैं।

M3 के साथ Apple iMac: 1,34,900 रुपये से शुरू; apple.com/in

ऑल-इन-वन डेस्कटॉप के मामले में Apple के iMacs दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। इस वर्ष रिलीज़, M3 के साथ Apple iMac, नवीनतम M3 चिप द्वारा संचालित था। 24 इंच की मशीन चमकदार 4.5K रेटिना डिस्प्ले में 500 निट्स ब्राइटनेस, वाइड व्यूइंग एंगल और ट्रू टोन के साथ पैक होती है।

11.5 मिमी की चिकनी बॉडी किसी को भी आसानी से सोचने पर मजबूर कर सकती है कि यह एक मॉनिटर है, Apple ने अपने नवीनतम M3 चिप में पैक किया है जो प्रोसेसर, ग्राफिक्स, मेमोरी और बहुत कुछ को एक चिप पर एकीकृत करता है, जो सुपरफास्ट प्रदर्शन प्रदान करता है।

इसके अलावा, बिल्ट-इन माइक और फुल-एचडी वेबकैम ज़ूम और वीबेक्स मीटिंग पर अच्छा काम करते हैं। पूरक शक्ति शानदार रंगीन डिज़ाइन और मिलान सहायक उपकरण के साथ निर्मित प्रीमियम है जो इस ऑल-इन-वन मशीन को अलग बनाती है।

एचपी ड्रैगनफ्लाई जी4: 2,20,000 रुपये, hp.com/in

यदि ऑल-इन-वन ऐसी चीज़ नहीं है जिसके लिए आप उत्सुक हैं, तो HP DragonFly G4 एक ऐसी मशीन है जिसमें हर चीज़ सर्वश्रेष्ठ है। ऐप्पल के मैकबुक को मात देते हुए, ड्रैगनफ्लाई जी4 मशीन कोनों से गोल है, और मैग्नीशियम और एल्युमीनियम फिनिश इसे अल्ट्रा-प्रीमियम बनाता है।

दिलचस्प बात यह है कि 13.5 इंच के इस लैपटॉप का वजन केवल 999 ग्राम है और इसे सिर्फ एक हाथ में आसानी से ले जाया जा सकता है। 1920x1200p डिस्प्ले में शानदार दृश्यता है, और एक बटन के स्पर्श से, डिस्प्ले के देखने के कोण को अस्पष्ट किया जा सकता है, जिससे अनधिकृत दर्शकों को लैपटॉप की सामग्री में झाँकने से रोका जा सकता है।

डिस्प्ले के साथ ड्रैगनफ्लाई का बैकलिट कीबोर्ड और बड़ा ट्रैकपैड और वीडियो कॉल और रिकॉर्डिंग के लिए 88-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू (FOV) के साथ 5MP कैमरा है। लेकिन हुड के नीचे 32 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया नवीनतम 13 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i7 प्रोसेसर है, जो आश्चर्यजनक प्रदर्शन प्रदान करता है – दस्तावेज़ीकरण, प्रस्तुति, वेब ब्राउज़िंग और वीडियो स्ट्रीमिंग सहित रोजमर्रा के कार्यों को आसानी से, यह मांग वाले कार्यों का प्रबंधन करता है। जैसे गेमिंग और बिना किसी समस्या के ऑडियो और वीडियो संपादन।

इसमें एक स्मार्ट सेंस सुविधा भी है जो यह सुनिश्चित करती है कि पीसी सामान्य ऑपरेशन के दौरान शांत और ठंडा चले लेकिन वीडियो संपादन जैसे कठिन कार्यों के लिए अपनी पूरी क्षमता से काम करे।

नॉइज़ लूना रिंग: 17,999 रुपये; gonoise.com

बिना ब्रेक के सभी काम करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। यही कारण है कि नॉइज़ की लूना रिंग आपकी दैनिक गतिविधियों और नींद के पैटर्न पर निर्बाध रूप से नज़र रखेगी। यह पारंपरिक स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड का एक अनूठा विकल्प है, जिसका पतला डिज़ाइन केवल 2.8 मिमी मोटाई का है।

ऐप का उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस प्रभावशाली 70 मेट्रिक्स के आधार पर गतिविधि, तत्परता और नींद स्कोर जैसे मेट्रिक्स प्रदर्शित करता है। लूना रिंग स्वचालित रूप से कदमों और हृदय गति को रिकॉर्ड करती है, एक गतिविधि स्कोर उत्पन्न करती है और गतिविधि में विभिन्न योगदानकर्ताओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है।

जबकि इसे वर्कआउट सत्रों के लिए मैन्युअल इनपुट की आवश्यकता होती है, यह विनीत नींद ट्रैकिंग में उत्कृष्टता प्रदान करता है, नींद की अवधि, आरईएम, गहरी नींद और हल्की नींद में सटीक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। रेडीनेस स्कोर हाल की गतिविधि और नींद के पैटर्न के आधार पर दिन के लिए किसी की तैयारी को इंगित करता है। और केवल एक घंटे के चार्ज में तीन दिनों की सराहनीय बैटरी लाइफ है। लूना रिंग अपने न्यूनतम डिज़ाइन और प्रभावी स्वास्थ्य-ट्रैकिंग सुविधाओं से प्रभावित करती है।

ये भी पढ़े- Year Ender 2023: साल 2023 में इन फैशन और स्टाइल ट्रेंडस ने मारी बाज़ी, देखें तस्वीरें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular