Sunday, July 7, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सRAS Pre Exam: 1 अक्टूबर को होगी RAS प्री परीक्षा, डीडवाना जिला...

RAS Pre Exam: 1 अक्टूबर को होगी RAS प्री परीक्षा, डीडवाना जिला प्रशासन सतर्क

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),RAS Pre Exam: आरपीएससी द्वारा 1 अक्टूबर को RAS प्री परीक्षा होगी। इसे लेकर डीडवाना जिला प्रशासन सतर्क और गंभीर हो गया है। परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने एवम् नकल रोकने की कवायद के लिए आज डीडवाना के बांगड़ कॉलेज में विशेष बैठक हुई, जिसमें जिलेभर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही केंद्राधीक्षकों ने भाग लिया।

परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के निर्देश

इस बैठक में अधिकारियों को परीक्षा को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाने के निर्देश दिए गए। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी करवाने, पुलिस की माकूल सुरक्षा व्यवस्था करने और नकल रोकने के उचित प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए आपको बता दें कि डीडवाना जिले में RAS प्री परीक्षा के लिए 52 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर लगभग 16000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

नकल रोकने के लिए 2091 में विक्षक नियुक्त

इस परीक्षा के लिए डीडवाना, लाडनूं, कुचामन, नावां शहर, परबतसर, मकराना, जसवंतगढ़ और मौलासर में कुल 52 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर लगभग 16000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने और नकल रोकने के लिए 2091 में विक्षक नियुक्त किए गए हैं। जबकि 52 केंद्राधीक्षक, 26 सहायक केंद्राधीक्षक तथा 79 पर्यवेक्षक लगाए गए हैं। इसके अलावा नकल रोकने के लिए 12 फ्लाइंग स्क्वाड, 75 उप समन्वयक दल और 22 रिज़र्व ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। साथ ही प्रत्येक उपखंड कार्यालय पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular