Sunday, June 30, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्स Indian Oil Recruitment 2023: इंडियन ऑयल ने निकाली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें...

 Indian Oil Recruitment 2023: इंडियन ऑयल ने निकाली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

- Advertisement -

 Indian Oil Recruitment 2023: Indian Oil Corporation (इण्डियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ने बंपर भर्तियां निकाली है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को आवेदन के जरिए आमंत्रित किया है। बता दें कि अपरेंटिस के कुल 1720 पदों लोगों को नियुक्त किया गया है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार iocl.com वेबसाइट पर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि Indian Oil Corporation में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 20 नवंबर 2023 तक भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से 20 नवंबर 2023 तक भर सकते है।

उम्र सीमा

अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए। आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमों के अनुसार छूट दी गई है। उम्र की गणना 31 अक्टूबर 2023 से की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता 

आवेदक किसी यूनिवर्सिटी या स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं, 12वीं या ग्रेजुएट हो। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट या 50 प्रतिशत अंकों के साथ फुल टाइम डिप्लोमा (एससी/एसटी और दिव्यांग के लिए 45 प्रतिशत के साथ ) होना जरूरी है।

ट्रेनिंग पीरियड

IOCL अपरेंटिस पदों पर उम्मीदवारों को 12 या 24 महीने की ट्रेनिंग दिया जाएगा। इस दौरान चुने गए सभी उम्मीदवारों को स्टाइपेंड दिया जाएगा।

 चयन प्रक्रिया 

अपरेंटिस पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी। लिखित परीक्षा में आपको मल्टी च्वाइस क्यूश्चन का उत्तर देना होगा। परीक्षा ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित होगी। लिखित परीक्षा नें पास होने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करना होगा।

आवेदन प्रक्रिया 

आवेदन फॉर्म को भरने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट iocl.com या iocrefrecruit.in  पर जाना होगा। ध्यान रहे कि एक से अधिक ट्रेड/विषय के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन पर विचार नहीं होगा और उनके आवेदन को खारिज कर दिया जाएगा।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular