Friday, July 19, 2024
HomeBudgetRajasthan : राजस्थान का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने की...

Rajasthan : राजस्थान का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने की संभावना

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने वाला है, जिसके लिए स्पीकर वासुदेव देवनानी बजट मांगों पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक की योजना बना रहे हैं। भजन लाल शर्मा सरकार उसी दिन व्यापक बजट पेश करेगी।

विभिन्न विभागों की बजट मांगों पर विचार

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने की संभावना है। सत्र एक महीने से अधिक समय तक चलेगा, जिसके दौरान सरकार विभिन्न विभागों की बजट मांगों पर विचार-विमर्श करेगी। बिना किसी व्यवधान के कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी 30 जून या 1 जुलाई को सर्वदलीय बैठक आयोजित करेंगे, जिसमें स्थगन प्रस्तावों और विपक्षी दलों को समय आवंटन से संबंधित मामलों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

3 जुलाई को बजट पेश करने की तैयारी

भजन लाल शर्मा सरकार ने फरवरी में एक अनंतिम बजट पेश किया था और अब 3 जुलाई को व्यापक बजट पेश करने की तैयारी है। विधानसभा के एक अधिकारी ने कहा, “सरकार ने आधिकारिक तौर पर विधानसभा कार्यालय को बजट की तारीख का प्रस्ताव दिया है। राज्य विधानसभा की कार्य समिति आगामी दिनों में राज्यपाल कार्यालय के परामर्श से सत्र की तारीख की औपचारिक घोषणा करेगी।” अध्यक्ष देवनानी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि बजट प्रस्तुति और उसके बाद की चर्चा बिना किसी व्यवधान के हो।

Read Also:

Rajasthan : राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या ; प्रतिबंधित पक्षी के शिकारियों की तलाश जारी

चीन की एक और अजीब हरकत, इस बार अपनों को भी नहीं छोड़ा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular