Tuesday, July 2, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़Shekh Hasina: 5वीं बार पीएम की कुर्सी पर बैठने जा रहीं शेख...

Shekh Hasina: 5वीं बार पीएम की कुर्सी पर बैठने जा रहीं शेख हसीना, विपक्ष ने बायकॉट किया था चुनाव

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Shekh Hasina: बांगलादेश में 5वीं बार शेख हसीना प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने जा रहीं है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने रविवार को पांचवें कार्यकाल के लिए एक बार फिर चुनाव जीता। बताया जा रहा है कि विपक्ष ने ये चुनाव बायकॉट किया हुआ है।

पांचवी बार सत्ता में आईं शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद लगातार पांचवीं बार सत्ता में वापसी करती दिख रही हैं। रविवार देर रात मतगणना के रुझानों में इसके संकेत मिले हैं। विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा चुनावों को बहिष्कार कर दिया गया था। जिसके बाद से ही शेख हसीना का जीतना तय माना जा रहा था।

करीं 50 प्रतिशत से अधिक सीटें हासिल

हसीना की अवामी लीग ने आम चुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक सीटें हासिल की हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि अवामी लीग ने 261 सीटों में से 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है, जहां 50 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है और जातीय पार्टी को 11 सीटें मिली हैं। यह प्रधान मंत्री हसीना का सत्ता में लगातार चौथा और कुल मिलाकर पांचवां कार्यकाल है।

विपक्षी दलों ने किया बायकॉट

बीएनपी और 15 समान विचारधारा वाली पार्टियों ने चुनाव का बहिष्कार किया और दावा किया कि हसीना के तहत स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते। अमेरिका के नेतृत्व वाली पश्चिमी दुनिया के समर्थन से, उन्होंने मांग की थी कि एक कार्यवाहक सरकार चुनाव कराए।

ये भी पढ़ें-Karanpur Live Vote Counting: करणपुर उपचुनाव के नतीजे आज, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular