Thursday, July 4, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार कल, राजस्थान में भी...

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार कल, राजस्थान में भी खत्म हुआ इंतजार

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Politics: राज्य में मंत्रीमंडल विस्तार के लिए चल रहा इंजतार अब खत्म हो गया है। जानकारी के मुताबिक भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार शनीवार 30 दिसंबर को होने जा रहा है। दोपहर के साढे़ तीन बजे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक शपथ लेंगे। मगर अभी तक यह जानकारी सामने नही आई है कि कितने विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। साथ ही उनके नाम भी पार्टी की तरफ से जारी नही किए गए हैं।

चुनाव में मिली थी बीजेपी को प्रचंड बहूमत

बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव नें भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस को 69 सीटों से संतुष्ट हो ना पड़ा था। राज्य़ान में बीजेपी आला कमान ने सभी को चौंकाते हुए भजनलाल शर्मा को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया था। बता दें कि उन्होंने 15 दिसंबर को ही सीएम पद की शपथ ले ली थी। इस दौरान उनके साथ दो डिप्टी मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी ने शपथ ली थी।

क्या सांसदो को मिलेगी कैबिनेट में जगह

बता दें कि राजस्थान में भाजपा ने 6 लोकसभा सांसद समेत कुल साल सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था। जिसमें चार सांसद चुनाव जीते हैं और तीन हार गए हैं। जीतने वाले सांसदों में बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह, किरोड़ीलाल मीणा और जीया कुमारी जैसे नाम शामिल हैं। दीया कुमारी तो फिलहाल डिप्टी सीएम के पद पर कार्यत हैं, ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि बाकी तीनों सांसद के नाम कैबिनेट में जाते हैं या नहीं।

Also Read: Gogamedi Murder: CM योगी जैसा राजस्थान की सरकार का भी एक्शन, गोगामेड़ी हत्याकांड के शुटर के घर पर की ये कार्रवाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular