Sunday, June 30, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़Jal Jeevan Mission Irregularities Case: ED की जल जीवन मिशन 'इर्रेगुलरिटीज़ '...

Jal Jeevan Mission Irregularities Case: ED की जल जीवन मिशन ‘इर्रेगुलरिटीज़ ‘ मामले में तीसरी गिरफ्तारी,चूहे-बिल्ली की भागदौड़ के बाद महेश मित्तल गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jal Jeevan Mission Irregularities Case: ED ने राजस्थान में लागू की जा रही जल जीवन मिशन योजना में कथित इर्रेगुलरिटीज़ की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एक नई गिरफ्तारी की है। श्री गणपति ट्यूबवेल कंपनी के मालिक महेश मित्तल को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया।

उन्हें एक अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें 24 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। श्री गणपति ट्यूबवेल कंपनी के मालिक महेश मित्तल को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें एक अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें 24 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

श्याम टूबवेल कंपनी का मालिक गिरफ्तार

केंद्रीय एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में श्री श्याम ट्यूबवेल कंपनी के मालिक पदमचंद जैन को गिरफ्तार किया था। केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए जल जीवन मिशन (जेजेएम) का उद्देश्य घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना है और इसे राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग द्वारा राजस्थान में लागू किया जा रहा है। इस मामले में सबसे पहले फरवरी में संघीय एजेंसी ने पीयूष जैन नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था।

एजेंसी की जांच में पाया गया कि पदमचंद जैन और अन्य लोग पीएचईडी से प्राप्त विभिन्न निविदाओं के संबंध में अवैध सुरक्षा प्राप्त करने, निविदाएं प्राप्त करने, बिल स्वीकृत कराने और उनके द्वारा निष्पादित कार्यों में इर्रेगुलरिटीज़ को कवर करने के लिए लोक सेवकों को रिश्वत देने में शामिल थे।

इस्कॉन से फ़र्ज़ी पत्र किया जमा (Jal Jeevan Mission Irregularities Case)

एजेंसी ने दावा किया कि संदिग्ध अपने टेंडरों में इसका उपयोग करने के लिए हरियाणा से चोरी किए गए सामान की खरीद में भी शामिल थे और उन्होंने पीएचईडी अनुबंध प्राप्त करने के लिए इरकॉन से “फर्जी” कार्य समापन पत्र भी जमा किए थे। ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर से उपजा है जिसमें पदमचंद जैन, महेश मित्तल, पीयूष जैन और अन्य को आरोपित किया गया था।

जांच के तहत ईडी ने जयपुर और दौसा में महत्वपूर्ण लोगों के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली। उन्हें मामले से जुड़ी 11.03 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली।

Also Read : 

Broker Arrest: नाबालिग लड़कियों की खरीद फरोख्त में बड़ी गिरफ्तारी

Health and Lifestyle: भारतीयों को हार्ट डिजीज का खतरा ज़्यादा, क्या है इनकी वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular