Thursday, July 4, 2024
Homeऑटो / टेकWhatsApp Feature: अब ग्रुप चैट में आएगा मजा, वॉट्सऐप ने शामिल किया...

WhatsApp Feature: अब ग्रुप चैट में आएगा मजा, वॉट्सऐप ने शामिल किया नया फीचर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) WhatsApp Feature: अगर आप रेगूलर वॉट्सऐप यूजर हैं तो ये आपके लिए बहुत अच्छी खबर है। दरअलस वॉट्सऐप में अब ग्रुप चैटिंग के लिए वॉइस चैट फीचर शामिल किया गया है। जिसमें ग्रुप में टेक्स्ट के साथ चैडिंग करते समय लाइव वॉइस शेयर की जा सकेगी। साथ ही चैटिंग के दौरान अपनी बातें कहने का विकल्प भी मिलेगा। इस तरह अब अपनी बात कहने के लिए ग्रुप कॉल नही करनी पड़ेगी।

अबतक करना पड़ता था ग्रुप कॉल

बता दें कि ग्रुप में अपनी बात कहने के लिए अबतक ग्रुप कॉल करना पड़ता था। लेकिन अब जब कोई पार्टिसिपेंट वॉइस चैट शुरू करेगा तो बाकी के यूजर्स को फोन पर रिंग होने के बजाए उन्हें नोटिफिकेशन मिल जाएगा। जिसके बाद नोटिफिकेशन पर टैप करने से चैट विंडो खुल जाएगा और वॉइस चैट में कही जा रही बातें आसानी से सुनाई देगी।

खुद ही खत्म हो जाएगा वॉइस चैट

साथ ही इस अप्डेट में बताया गया है कि सबके चैट से बाहर निकलते ही यह वॉइस चैट अपने आप खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही अगर चैट में शामिल पहले या आखिरी मेंबर को कोई 60 मिनट के अंदर जॉइन नहीं करता तब भी यह चैट अपने आप बंद हो जाएगी। इस नए फीचर का लाभ इन लोगों को मिल सकेगा जिनके मेंमबर्स 33 से लेकर 128 के बीच हैं।

अबतक 32 ही मेंबर्स जुड़ सकते हैं

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी तक वॉट्सऐप वॉइस कॉल पर ज्यादा से ज्यादा 32 मेंमबर्स ही जुड़ सकते हैं। लेकिन इस नए फीचर के आने से ज्यादा लोग एक साथ वॉइस चैट से जुड़ सकेंगे।

Also Read: Ajmer: टिकट चेकिंग अभियान के 1 दिन में 2788 मामले, 15.50…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular