Sunday, June 30, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंSuicide: छात्रा ने लगाई फांसी, परिवार ने किया जांच से इनकार

Suicide: छात्रा ने लगाई फांसी, परिवार ने किया जांच से इनकार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Suicide: दौसा जिले के रामगढ़ पचवारा में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां बीएसटीसी की एक छात्रा सुनीता मीना ने खुदकुशी कर ली। यह छात्रा 19 जून को प्रयागराज से परीक्षा देकर अपने गांव लौटी थी।

बुधवार रात को सुनीता ने अपने कमरे में स्कार्फ से फांसी लगा ली। परिजनों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रामगढ़ पचवारा थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

लाइट आने पर चला हादसे का पता

उपनिरीक्षक हंसराम ने बताया कि घटना के समय सुनीता अपनी मां और बहन के साथ कमरे में सो रही थी। रात ढाई बजे लाइट चली जाने के कारण मां और बहन बाहर बरामदे में सोने चले गए, जबकि सुनीता कमरे में ही रही। जब लाइट आई और बहन कमरे में गई तो उसने देखा कि सुनीता फांसी के फंदे पर लटकी हुई है।

सुनीता मात्र 18 वर्ष की थी और अपने भाई के साथ प्रयागराज में बीएसटीसी की पढ़ाई कर रही थी। परीक्षा को लेकर डिप्रेशन में थी, जिससे उसने यह कदम उठाया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वे इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहते।

पूरे गांव में शोक और सदमे का माहौल

इस घटना ने पूरे गांव में शोक और सदमे का माहौल पैदा कर दिया है। एक होनहार छात्रा ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली, जिससे हर कोई स्तब्ध है। ग्रामीणों और परिवारजनों ने प्रशासन से अपील की है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए विद्यार्थियों को मानसिक समर्थन और सहायता प्रदान की जाए।

समाज में इस तरह की त्रासदियों को रोकने के लिए यह जरूरी है कि शिक्षा के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जाए। सुनीता की यह दुखद घटना एक चेतावनी है कि हमें अपने बच्चों की भावनात्मक स्थिति पर भी नजर रखनी चाहिए।

Also read : 

लड़की को धोखा दे रहा था युवक, लिया खतरनाक बदला

Road Accident: भीषण सड़क हादसा! दो गाड़ियों में भिड़ंत से 2 लोगों की मौत, 15 घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular