होम / Jaipur: चुनाव से पहले नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा-ट्रांसफार्मर 72 दिन तक नही बदले जाते

Jaipur: चुनाव से पहले नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा-ट्रांसफार्मर 72 दिन तक नही बदले जाते

• LAST UPDATED : August 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Jaipur: राजस्थान में विधानसभा होने में अब कुछ ही समय बचा है। इस बीच कांग्रेस पर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी ही सरकार पर लगातार हमाला बोल रहे है। जिससे विपक्ष पक्ष और ज्यादा मजबुत होता जा रहा है। राजस्थान विधानसभा का सत्र बुधवार, 2 अगस्त को शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने रामगंजमंडी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक मदन दिलावर के निलंबन का मुद्दा के साथ-साथ कई और मुद्दे उठाए।

मदन नहीं तो सदन नहीं-पूनियां 

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से विधायक मदन दिलावर का निलंबन हुआ है वो ठीक नहीं है। इसके साथ ही उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा-मदन नहीं तो सदन नहीं। इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने आगे कहा -सरकार आनन फानन में कुछ बिल लेकर आई,, बिजली को लेकर जो बिल पारित किया उससे बिजली बिल ज्यादा आयेगा। किसानो के लोन को लेकर जो बिल लेकर आये,, इससे किसानो का मूल कर्जा माफ नही होगा। इस कानून से किसान का भला नही होगा। गुड्डा को भी कोर्ट में लाल डायरी लेकर जाना चाहिए, CBI जांच की मांग करनी चाहिए।

जनता के मुद्दे जस के तस है-पुनिया

उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पुनिया ने कहा जनता के मुद्दे जस के तस है। लाल डायरी पर सरकार मौन है। लाल डायरी पर जांच होनी चाहिए। सरकार ने सदन में पेपर लीक, कर्जमाफ़ी कुछ नही कहा। ट्रांसफार्मर 72 दिन तक नही बदले जाते। सदन में सार्थक चर्चा नही हुई। लाल डायरी के तीन पेज जारी हुए है,, उस पर CM को बोलना चाहिए

सीपी जोशी ने सीट से खड़े होकर सदस्यों को कराया शांत

इसके साथ अनिता भदेल ने भी मदन दिलावर के बहाल करने की मांग की। बता दें कि इसमें चौमूं के विधायक रामलाल शर्मा भी शामिल हो गए। देखते ही देखते हंगामा, बढ़ने लगा। बीजेपी के विधायक लगातार हंगामा करते रहे। इसपर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी अपनी सीट से खड़े होकर सदस्यों को शांत होने का निर्देश देते रहे। अध्यक्ष ने रामलाल शर्मा और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को नाम लेकर बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर आप लोग राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही के गौरवपूर्व परम्परा का निर्वहन नहीं करना चाहते हैं, तो बताइये। इसके बाद थोड़ी देर के लिए शांति हुई।

ऐसे सदन नहीं चलेगा-डोटासरा 

इस विधानसभा दौरान कांग्रेस के विधायक और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि अगर आप लोग जाना चाहते हैं तो जाइये। ऐसे सदन नहीं चलेगा। इस पर जोरदार हंगामा होने लगा। दोनों तरफ से हंगामा तेज हो गया। अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधायकों को नाम लेकर बोलना शुरू कर दिया। उसके बाद तब सदन में प्रश्न काल के लिए कार्यवाही चली।

किया था पूरा मामला

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मदन दिलावर को पिछले दिनों सदन से निलंबित कर दिया गया। क्योंकि, लाल डायरी के मामले में सदन में बड़ा हंगामा हुआ था। जिसमें लेकर संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि शून्यकाल के दौरान विधायक राजेंद्र गुढा उनके सामने का माइक मरोड़ा और हमले का प्रयास किया। इसी दौरान कांग्रेस विधायक रफीक खान और अन्य सदस्य बीच बचाव के लिए आ गए थे। उसी बीच धारीवाल ने बताया था कि मदन दिलावर अपनी आदत से मजबूर हैं। उन्हें कोई पहली बार निलंबित नहीं किया गया है, दिलावर आसन की परवाह नहीं करते। इसलिए उन्हें निलंबित किया गया था।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox