होम / Record will be made in Rajasthan : अगर गांधी परिवार ने “गलती” नहीं की तो बनेगा राजस्थान में “रिकॉर्ड”

Record will be made in Rajasthan : अगर गांधी परिवार ने “गलती” नहीं की तो बनेगा राजस्थान में “रिकॉर्ड”

• LAST UPDATED : February 28, 2022

 

कल्पना वशिष्ठ, जयपुर।
Record will be made in Rajasthan : देश में पांच राज्यों के महत्वपूर्ण चुनावों के चलते सियासी माहौल गर्म है, वहीं राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में ऐसा दांव खेला है कि विपक्ष में इनदिनों काफी बैचेनी देखी जा रही है। ऐसे में अगर गांधी परिवार ने कोई गलती नहीं की तो राजस्थान में रिकार्ड कांगे्रस का बनेगा, यह निश्चित है।

भाजपा रीट-रीट, नाथी का बाड़ा में फंसी रही, गहलोत खेल गए बड़ा खेल Record will be made in Rajasthan 

Due to the important elections in five states in the country, the political atmosphere is hot, while in Rajasthan, Chief Minister Ashok Gehlot has played such a bet in the budget that there is a lot of restlessness in the opposition these days. In such a situation, if the Gandhi family does not commit any mistake, then the record will be made of Congress in Rajasthan, it is certain.

भाजपा नाथी का बाड़ा-रीट-रीट में उलझी रही, इधर राजनीति के हर फन में माहिर सीएम गहलोत अब तक का दमदार बजट देकर देश भर में सुर्खियां बटोर गए। गहलोत ने 2022 का बजट पेश कर विपक्षी पार्टियों का राजनीतिक समीकरण बदल दिया है। यहां तक कि दूसरे राज्य उनके बजट की घोषणाओं की कॉपी कर रहे हैं वहीं जो सत्ता में नहीं हैं वे घोषणा पत्र में गहलोत के निर्णय को शामिल कर रहे हैं। Record will be made in Rajasthan

बड़ा निर्णय कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू करने का लिया गया, जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है। कर्मचारियों में जोश है, वे आने वाले चुनाव में गहलोत का ये कर्ज उतारने की शपथ ले रहे हैं। राजस्थान में इतिहास रहा है, जिस पार्टी के साथ कर्मचारी गया वो कभी नहीं हारी। ये निर्णय तो कर्मचारी की रोजी रोटी से जुड़ा है, अन्न से गद्दारी नहीं होती।

सीएम का अब थर्ड ग्रेड व किसानों पर हैं नजर Record will be made in Rajasthan

सीएम को अब थर्ड ग्रेड को बड़ा लाभ तबादलों का मिलने जा रहा है, ये करीब डेढ़ लाख परिवार हैं। डेढ़ करोड़ महिलाओं को स्मार्ट फोन जैसे कई दमदार निर्णय हैं। हकीकत ये है कि प्रदेश में अचानक माहौल बदल गया है। किसानों के कर्ज चुनावों के ठीक पहले माफ कर दिए तो बड़ा गणित हो जाएगा। जनता को तो गहलोत ने पूरी तरह अपनी तरफ घुमा दिया है। चारों तरफ कांग्रेस ही कांग्रेस हो रही है।

पार्टी का अलाकमान न कर दे कोई बड़ी गलती

इस बीच शगूफा ये भी चल रहा है कि गहलोत को केंद्र में बड़े पद पर कांग्रेस आलाकमान नवाजने की तैयारी में है, यहां कोई और? राजनीतिक पंडितों की मानें तो ये निर्णय हुआ तो गलती भरा होगा। गहलोत ने इस बार वर्षों से चले आ रहे एक बार कांग्रेस-एक बार भाजपा की प्रथा को बदलने की नींव लगभग रख दी है। Record will be made in Rajasthan

लोगों की मानें तो दूसरी बार लगातार कांग्रेस की सरकार बन कर रिकॉर्ड बनने जा रहा है बशर्ते गांधी परिवार पांच राज्यों के चुनाव के बाद बदलाव की “गलती” ना कर दे। इस वक्त गहलोत के सियासी दिमाग ने न केवल जनता बल्कि उनकी पार्टी के नेताओं को भी आकर्षित किया है। एक बड़े बवंडर को उन्होंने राजनीतिक परिपक्वता से धराशाही कर दिया। इसके बाद राजनीतिक नियुक्तियों, मन्त्रिमण्डल विस्तार में पूरा संतुलन साधा।

प्रदेश में बदला माहौल Record will be made in Rajasthan

किसी राजनेता के लिए उस समय जनहित के फैसले बड़ी चुनोती होते हैं जब उनकी पार्टी में बड़ा खेल चल रहा हो। इस पारी में उन्होंने ये दिखा दिया कि राजनीति के दांव पेंच घिस घिस कर ही आते हैं। उन्होंने राज्य में सरकार तो बचाई ही दूसरी तरफ संगठन को भी कमजोर नहीं होने दिया और प्रदेश का पूरा माहौल बदल दिया है।

विरोधी भी सीएम की काबिलियत का मानते है लोहा Record will be made in Rajasthan

विरोधी भी उनकी काबलियत का लोहा मानते हैं। बजट सत्र चल रहा है,अभी उनके पिटारे से न जाने क्या और निकल जाए। बहरहाल, गहलोत के इन बड़े दांव से विपक्ष बगले झांक रहा है,अब उनको चुनावी साल के नजदीक आते मशक्कत कुछ ज्यादा ही करनी होगी। हालात रिकॉर्ड बनने के हो रहे हैं बस नजर गांधी परिवार पर हैं। अगर “राजस्थान के गांधी गहलोत” को नही छेड़ा गया तो कांग्रेस के साथ-साथ प्रदेश की जनता को बड़े फायदे होने तय हैं। Record will be made in Rajasthan

Also Read : CM Reaches Delhi To Brainstorm On Elections : सीएम गहलोत पांच राज्यों की विधानसभा चुनावों पर मंथन के लिए दिल्ली पहुंचे

https://indianewsrajasthan.com/jaipur/cm-reaches-delhi-to-brainstorm-on-elections/

Also Read : CA Intermediate Result जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox