होम / नाबालिगों का ब्रेनवॉश कर गैंगस्टर्स रच रहे खूनी साजिश

नाबालिगों का ब्रेनवॉश कर गैंगस्टर्स रच रहे खूनी साजिश

• LAST UPDATED : February 4, 2023

जयपुर(Brain Washing of Minors): राजस्थान में इन दिनों दिन-प्रतिदिन गैंगस्टर्स हावी हो रहे हैं। गैंगस्टर्स ने इन दिनों नया ट्रेंड अपना लिया है। यह गैंगस्टर्स विदेशों या फिर हाई सिक्योरिटी जेलों में रहते हुए भी वहीं से अपना गैंग चला रहे हैं। इसमें यह गैंगस्टर्स हत्या जैसी संगीन वारदातों के लिए अपने नाबालिगों फॉलोवर्स का ब्रेनवॉश कर उनसे गोलियां चलवाकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस ने अभिभावकों को सचेत किया है।

हाई सिक्यूरिटी जेलों से चला रहे गिरोह

अपराध की दुनिया में अपना नाम बना चुके गैंगस्टर्स (Gangsters) इन दिनों अपराध करने के लिए नया ट्रेंड अपना रहे हैं। राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कई राज्यों में यह ट्रेंड सामने आ चुका है। खुद फिर हाई सिक्यूरिटी जेलों या विदेशों में कैद ये गैंगस्टर्स आपराधिक वारदातों को करने के लिए नाबालिग लड़कों का इस्तेमाल करते हैं।

रोहित गोदारा, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi), संपत नेहरा, गोल्डी बराड़ और रितिक बॉक्सर सहित कई गैंगस्टर्स सोशल मीडिया के जरिए पहले तो इन नाबालिगों को अपनी गैंग से जोड़ते हैं। और फिर हथियार, ताकत और पैसे का रुतबा दिखाकर उनका ब्रेन वॉश कर उनसे गैंगवार जैसे अपराध कराते हैं।

28 जनवरी को जी-क्लब पर गैंगवार हुआ था

बीते 28 जनवरी को राजधानी जयपुर में आधी रात को जी-क्लब के बाहर फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने तीन शूटर्स को आगरा से गिरफ्तार किया था। इनमें से एक शूटर महज 15 वर्ष का है। पूछताछ में पता चला कि वह बीकानेर का रहने वाला है। 15 साल के इस लड़के का ब्रेनवॉश इस कदर किया गया था कि वह रितिक बॉक्सर, लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के इशारे पर बीकानेर व जयपुर में अंधाधुंध फायरिंग कर चुका है।

कानून से बचने के लिए करते हैं नाबालिगों का इस्तेमाल

जयपुर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि कानूनी दांवपेचों से बचने के लिए गैंगस्टर खुद अपराध करने से कतराते हैं। वह नाबालिगों का ब्रेन वॉश कर अपनी खूनी साजिस को अंताम देते हैं। एडिशनल पुलिस कमिश्नर लांबा ने अपील की है कि नाबालिगों पर उनके परिजन ध्यान दें ताकि नाबालिगों अपराध की दुनिया से दूर रहें।

गैंगस्टर राजू की हत्या के लिए नाबालिगों को किया गया था तैयार 

सीकर जिले में शेखावाटी के सबसे बड़े गैंगस्टर राजू ठेहट की बीते वर्ष उसके घर की दहलीज पर दिनदहाड़े गोलीयों से भून दीया गया था। उसकी हत्या भी नाबालिगों से करवाई गई थी। आरोपी लड़के स्टूडेंट बनकर एक कोचिंग सेंटर में एडमिशन लेकर पढ़ाई करने के बहाने पीजी हॉस्टल में राजू ठेहट की कॉलोनी में ही किराए पर रह रहे थे।

वहां रह कर करीब 1 महीने तक राजू ठेहट की रैकी की। फिर एक दिन उसके साथ सेल्फी लेने के बहाने इन्हीं नाबालिगों ने गैंग के अपराधियों के साथ मिलकर राजू ठेहट पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी हत्या कर डाली।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox