होम / Life Threatening : विद्यार्थी की बिल्डिंग के पास बम गिरने से ध्वस्त हुआ आपार्टमेंट, जीवन को खतरा, गार्ड निकलने नहीं दे रहे हैं

Life Threatening : विद्यार्थी की बिल्डिंग के पास बम गिरने से ध्वस्त हुआ आपार्टमेंट, जीवन को खतरा, गार्ड निकलने नहीं दे रहे हैं

• LAST UPDATED : February 25, 2022

इंडिया न्यूज, जोधपुर।

Life Threatening : रूस-यूक्रेन में युद्ध के बीच कीव में हालात क्रमोत्तर ढंग से बिगड़ते जा रही हैं। राजस्थान सहित हिंदुस्तान के विभिन्न राज्यों के कुछ विद्यार्थियों की वापसी हो चुकी है। लेकिन अब भी वहां कुछ भारतीय विद्यार्थी फंसे हुए हैं। फिलहाल भारतीय विद्यार्थियों के जीवन का खतरा बना हुआ है। भीलवाड़ा के एक विद्यार्थी ने बताया कि पूरी रात धमाके होते रहे हैं। बराबर वाली बिल्डिंग पर बम गिरा, जिसके बाद वह इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो गई। ठीक इससे पहले उसने वीडियो बनाने के लिए कैमरा आॅन किया था। हर 10 मिनट में फाइटर जेट निकल रहे थे। फ्लैट की खिड़की से नजारा देखा तो आस-पास की बिल्डिंग का मलबा पड़ा था। ( Life Threatening)

Life Threatening

Life Threatening

राजेश (बदला हुआ नाम) का अब तो बस यही प्रयास है कि वह किसी तरह यहां से जिंदा निकल जाएं। राजेश कीव में रहते हैं। गुरुवार रात बराबर वाली इमारत पर जैसे ही बम गिरा, पूरा इलाका थर्रा उठा। वह पूरी रात दीवार से चिपका रहा। वह दो रात से सोया नहीं है। राजेश के पिता टीचर हैं। कीव में राजेश के साथ पंजाब का एक और विद्यार्थी रहता है। वह गुरुवार शाम को आस-पास रहने वाले दूसरे विद्यार्थियों को भी अपने ही कमरे पर बुला लिया था। (Life Threatening)

रात में जब यह हादसा हुआ तब वहां 5 से 7 विद्यार्थी थे। बमबारी के बाद अपार्टमेंट का हाल कुछ ऐसा हो गया था। वहां का नजारा परेशान करने वाला था। इसी इमारत के बराबर में एक और अपार्टमेंट है। इसमें राजस्थान सहित भारत के कई अन्य राज्यों के विद्यार्थी रहते हैं। अब सभी विद्यार्थियों का एक ही उद्देश्य है जैसे-तैसे पोलैंड बॉर्डर तक पहुंचना। राजेश ने बताया कि उसने अपने दो-तीन दोस्तों को बुलाया है। एक दोस्त कैब चलाता है। उससे कॉन्टैक्ट किया है। अब सभी यहां से निकल कर पोलैंड बॉर्डर तक जाने का प्लान कर रहे हैं। राजेश ने बताया कि यहां गार्ड लगे हैं। उन्हें बाहर नहीं जाने दे रहे।

सायरन की आवाज बढ़ा रही धड़कनें (Life Threatening)

राजेश ने कहा कि युद्ध की शुरूआत के साथ ही पानी का संकट गहराने लगा है। नल का पानी पीकर काम चला रहे हैं। भीलवाड़ा में परिवार वाले परेशान हैं। पूरी रात सायरन और फाइटर जेट की आवाज सोने नहीं दिया है। स्थानीय लोग किसी भी तरह की मदद नहीं कर रहे हैं। खाना खत्म हो चुका है। वहीं इवानोफ्रेंक्विस नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी (कीव) के इंडियन स्टूडेंट्स प्रेसिडेंट दिव्यांशु गहलोत ने बताया कि यूक्रेन की स्थिति ज्यादा खराब हो चुकी है।

बम गिरने से स्थिति हो गई है खराब (Life Threatening)

लगातार बमबारी होने से वहां रहने वाले लोगों की स्थिति काफी खराब हो गई है। वह इंडियन गवर्नमेंट से यहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं। स्टोर पर खाना नहीं है। एटीएम में रुपए नहीं हैं। सभी चीजें खत्म हो चुकी हैं। अगला बम कहा, गिरेगा कुछ पता नहीं है। यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रही इंडियन स्टूडेंट मालवी भार्गव ने भी इवैक्वुएट करने की गुहार लगाई है। अपूर्वा ने बताया कि फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है। अब यहां से निकलने का रास्ता नहीं सूझ रहा है। इस तरह के कई विद्यार्थी के वीडियो ग्रुप पर शेयर हो रहे हैं। यह ग्रुप कीव में पढ़ रहे भारतीय विद्यार्थी का है। (Life Threatening)

Also Read : Rajasthan Weather Update Today : राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जाने अपने जिले का हाल

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox