होम / राजस्थान में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, जगह-जगह युवा कर रहे प्रदर्शन

राजस्थान में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, जगह-जगह युवा कर रहे प्रदर्शन

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज, Rajasthan News (Agneepath Scheme Protest): राजस्थान में आज भी अग्निपथ योजना का विरोध जारी है। प्रदेश के कई जिलों में युवाओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। कहीं युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया तो कहीं पुलिस से भिड़ गए। भरतपुर में प्रदर्शनकारियों ने जयपुर-आगरा रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। वहीं अलवर में तो एक युवक ने तो जान तक देने की कोशिश की। हालांकि उसके दोस्तों ने उसे समय पर बचा लिया।

पुलिन ने दागे आंसू गैस के गोले

राजधानी जयपुर से लेकर कोटा तक कई जिलों में प्रदर्शन जारी है। कहीं प्रदर्शनकारी सड़क जाम कर रहे हैं तो कहीं रेलवे ट्रैक। यही नहीं कहीं-कहीं तो युवा बाजार तक बंद कराने का प्रयास कर रहे हैं। इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस भी युवाओं को हटाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले दाग रही है ताकि युवाओं को खदेड़ा जा सके। वहीं आज सुबह से ही भरतपुर में युवा इकठ्ठा होने लगे। जिसके बाद रेलवे पटरियों को प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया। इस बीच पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरु कर दिया। इस पथराव में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया।

सीकर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

वहीं सीकर में भी आज युवाओं का प्रदर्शन दूसरे दिन जारी रहा। सैंकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी एसके स्कूल ग्राउंड पर जमा होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं सीकर के नीमकाथाना में तो प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ तक कर दी। जिसके बाद कुछ युवकों को हिरासत में भी लिया गया।

यहां हुआ हिसंक प्रदर्शन

योजना के विरोध में अलवर में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। जिसके बाद प्रदर्शन हिसंक हो गया। इस पथराव में डीएसपी की कार के शीशे तक टूट गए।

इसके अलावा चित्तौड़गढ़ में भी युवाओं ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की तरफ जाकर इंजन पर पथराव शुरू कर दिया। जहां पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो पुलिस पर भी पथराव शुरु कर दिया।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बीच सीएम अशोक गहलोत ने संभाली कांग्रेस की कमान, हर मोर्चे पर फ्रंट रोल में आ रहे हैं नजर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox