होम / बेटी की शादी से 20 दिन पहले से रो रहा अग्रवाल परिवार, पुलिस के हाथ 20 दिन बाद भी खाली

बेटी की शादी से 20 दिन पहले से रो रहा अग्रवाल परिवार, पुलिस के हाथ 20 दिन बाद भी खाली

• LAST UPDATED : May 26, 2022

सरदारशहर, पवन शर्मा:

Sardarshahar News : आप जरा कल्पना कीजिए कि बेटी की घर में शादी है और शादी से कुछ दिन पूर्व ही चोर नगदी सहित शादी के पूरे सामान पर हाथ साफ कर दे तो सोचिए परिवार पर क्या बीतेगी। ऐसी ही घटना सरदारशहर में देखने को मिली है। खुशियों का माहौल था और खुशियां हो भी क्यों ना, आखिर परिवार की सबसे लाडली सबसे छोटी बेटी की शादी है। परिवार ने बरसों से बेटी की शादी के लिए अनेकों सपने देखे थे।

मां ने सपने देखे थे कि बेटी की शादी में बेटी को अच्छे-अच्छे कपड़े पहनाऊंगी और सोने और चांदी के आभूषणों से लाद दूंगी। पिता ने सपने देखे थे कि बेटी की शादी इतनी धूमधाम से करेंगे कि सभी देखते रह जाएंगे। भाई का सपना था बहन की शादी में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखेंगे। लेकिन एक वारदात ने सभी सपनों पर पानी फेर दिया। सारे सपने धरे के धरे रह गए। छोटी बेटी की शादी तो अभी भी उसी तारीख को होनी है। लेकिन जो खुशियाँ पहले थी अब वह खुशियां नदारद है।

5 व 6 मई की मध्य रात में हुई चोरी

यह कहानी है वार्ड 24 की आरती अग्रवाल की। आरती की शादी 26 मई यानी कि आज होनी है लेकिन शादी से पहले ही अग्रवाल परिवार की खुशियों को किसी की नजर लग गई। बेटी आरती की शादी को लेकर आरती के पिता जगदीश प्रसाद ने काफी सपने देखे थे। जगदीश प्रसाद अपने पूरे जीवन भर की पूंजी को अपनी सबसे छोटी बेटी की शादी में लगाने वाले थे। बेटी की शादी को लेकर परिवार के लोग खरीदारी में व्यस्त थे।

बेटी की शादी की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही थी। लेकिन 5 व 6 मई की मध्य रात को चोरों ने परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। चोरों ने सिर्फ 20 लाख के सोने और चांदी के आभूषण ही पार नहीं किए बल्कि घर में रखे 20 लाख रुपयों की नगदी पर भी हाथ साफ कर दिया। 40 लाख रुपए के गहने और नगदी नहीं इसके साथ ही चोर परिवार की खुशियां भी ले गए।

चोर घर के पीछे लगी खिड़की तोड़कर घर के अंदर घूंसे और आरती के लिए लाए गए सोने और चांदी के गहने व नगदी पर हाथ साफ कर चले गए या यू कहे अग्रवाल परिवार का सब कुछ लूंट कर ले गए। जगदीश प्रसाद अग्रवाल की वर्षों की कमाई पर शातिर चोरों ने सेंध लगा दी और इसी के साथ ही परिवार की खुशियां भी चोरी कर ले गए।

समय रहते पुलिस करती कार्रवाई तो नहीं होती चोरी

इन चोरियों में कहीं ना कहीं पुलिस की भी भारी लापरवाही सामने आई है। वार्ड के इस अग्रवाल परिवार के घर हुई चोरी से पहले 6 दिन के भीतर भीतर करीब 6 चोरियां हुई। लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की। यदि पहले ही चोरों को पकड़ लिया जाता तो इतनी बड़ी चोरी नहीं होती।

वार्ड में इतनी चोरियां होने के बाद भी पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार की कोई गस्त नहीं की गई। जिससे साफ जाहिर होता है कि कहीं ना कहीं पुलिस ने भी चोरियों के प्रकरण में ढिलाई बरती। इस से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े होते हैं। समय रहते यदि पुलिस सचेत होती और गश्त लगाती तो संभवत इतनी बड़ी चोरी को रोका जा सकता था।

चोरियों का खुलासा नहीं होने से शहर वासियों में आक्रोश

शहर के वार्ड 24 में हुई करीब 6 चोरियों का खुलासा नहीं होने से शहरवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। जिसको लेकर पार्षद हंसराज सिद्ध व भाजपा नेता मुरलीधर सैनी के नेतृत्व में 2 बार वार्ड के लोग पुलिस थाने में जाकर प्रदर्शन कर चुके हैं और अब अल्टीमेटम दिया यदि शीघ्र ही चोरियों का खुलासा नहीं हुआ तो आने वाले समय में वार्ड के लोग बड़ा आंदोलन करेंगे।

जिसके बाद चूरू से एडिशन एसपी राजेन्द्र मीणा पीड़ित अग्रवाल परिवार के घर जाकर चोरी की पूरी वारदात की जानकारी ली और जल्द ही चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया। लेकिन 20 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। जिससे वार्ड के लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

चोरों ने फेर दिया सपनों पर पानी

वहीं अग्रवाल परिवार की सबसे छोटी बेटी आरती आज दुल्हन बनने जा रही है। परिवार के सदस्यों को दुख इस बात का नहीं है कि घर में इतनी बड़ी चोरी हो गई बल्कि दुख इस बात का है कि जिस उत्साह के साथ और जिन अरमानों के साथ अपनी लाडली बेटी की शादी करने वाले थे उन सभी अरमानों पर पानी फिर गया। आरती की मां लक्ष्मी ने बताया कि बेटी की शादी को लेकर काफी सपने देखे थे।

लेकिन चोरों ने सब पर पानी फेर दिया। चोरों ने बेटी के लिए लाए गए सभी गहनों पर हाथ साफ कर दिया साथ ही यहां तक की बेटी के पर्स में रखे पैसे तक को चोरों ने नहीं छोड़ा। इसके अलावा गुल्लक में रखे हुए एक एक के सिक्कों पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। लक्ष्मी ने बताया कि चोरों ने सब कुछ लूट लिया। इस दौरान लक्ष्मी की आंखें भर आई।

ये भी पढ़ें : ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करना हमारी प्राथमिकता : Parsadi Lal Meena

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox