होम / Jaipur Fashion Show : रैंप पर उतरे कई सितारे, ‘भांग वाली ड्रेस’ देख लोग बोले वाह…

Jaipur Fashion Show : रैंप पर उतरे कई सितारे, ‘भांग वाली ड्रेस’ देख लोग बोले वाह…

• LAST UPDATED : April 9, 2022

Jaipur Fashion Show

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Jaipur Fashion Show : राजधानी में तीन दिवसीय फैशन शो का शुक्रवार को समापन हुआ। आखिरी दिन यहां ग्लैमर का भी तड़का देखने को मिला। जयपुर कॉट्योर शो 2022 में टेलीविजन की जानी-मानी अदाकारा अदा खान भी रैंप पर उतरी थी। वहीं रोडीज, बिग बॉस फेम कपल प्रिंस नरूला (Prince Narula) और युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) भी आकर्षण का केंद्र रहे। शो की ओपनिंग फैशन लेबल शिवायु (Shivayu) के साथ हुई। जहां डिजाइनर शिवानी (Shivani) और आयुष सोनी (Ayush Soni) ने अपना कलेक्शन शोकेस किया। इंडियन वेडिंग स्टोरी से प्रेरित इस कलेक्शन में शादी से सगाई, मेहंदी, संगीत जैसे आयोजनों में पहने जाने वाले इंडियन वेडिंग गारमेंट्स को शोकेस किया गया। (Jaipur Fashion Show)

Also Read : Bio Fuel Authority : प्राधिकरण सीईओ सुरेंद्र सिंह राठौड और संविदा कर्मी को एक दिन का रिमांड

कुछ डिजाइन्स में अरेबिक टच के कारण भारत के दो मुख्य कल्चर्स की झलक देखने को मिली। शो के अगले राउंड में डिजाइनर सुमन गट्टानी (Suman Gattani) ने अपने कलेक्शन के जरिए ब्राइडल में लग्जरी का समावेश पेश किया। जिसमें इंडियन रंगों के लग्जरी फैब्रिक्स मूंगा, मटका सिल्क, बनारसी सिल्क, कॉटन सिल्क पर सदियों पुराने हैवी हैंडवर्क जैसे ताम्बे, कसक, डोरी टिकी और मोती का हैंडवर्क रैंप पर शोकेस हुआ। इसके बाद डिजाइनर ऋचा डागा (Richa Daga) ने अपना पेस्टल समर स्प्रिंग कलेक्शन को पेश किया। सॉफ्ट कॉटन चंदेरी, ऑर्गेज़ा जैसे फैब्रिक्स की साड़ी, अनारकली और प्लाज़ो खास रही। इन सभी पर ऑम्ब्रे डाई और हैंडपेंटिंग देखने को मिला। (Jaipur Fashion Show)

विंटेज कलेक्शन की खूबसूरती भी पेश की गई

अगले राउंड में डिज़ाइनर प्रीती टाक ने गर्मियों को देखते हुए पेस्टल कलेक्शन के जरिए विंटेज और हेरिटेज से प्रेरित कट्स और पेटर्न्स पेश किए। साथ ही गारमेंट्स को मॉडर्न टच देते हुए आर्किटेक्ट से प्रेरित एम्ब्रॉयडरी का खूबसूरत नमूना पेश किया। ज्वेलरी डिजाइनर आयशा (Ayesha) और राधिका (Radhika) ने मॉडर्न वीमेन की रोजमर्रा ज्वेलरी को शोकेस किया। जिसमें सेमी प्रेशियस हस्तनिर्मित फ्यूज़न ज्वेलरी खास रही। इसके बाद डिजाइनर विभा शर्मा (Vibha Sharma) ने अपने कलेक्शन को प्रस्तुत किया। जहां उनका कलेक्शन भगवान कृष्ण और राधा से प्रेरित रहा। इसे देखते हुए कलेक्शन में कलर्स और फेब्रिक्स भी वहीं इस्तेमाल हुए, जिसमें राधा कृष्ण की झलक दिखती हो। शो का भव्य समापन फ्यूशिया के कलेक्शन के साथ हुआ। जिसमें प्रिंटेड फैब्रिक पर हैवी वर्क के साथ तैयार किए गए लहंगे और शेरवानी देखने को मिले। (Jaipur Fashion Show)

भांग के कपड़ें पहन रैंप पर उतरी मॉडल

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली रावत (Sonali Rawat) के साथ टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर (Vaishali Thakkar) भी जयपुर कॉट्योर शो 2022 में कैटवॉक करती नजर आई थी। वहीं डिजाइनर शालिनी नरुका (Shalini Naruka) ने भांग के कपड़े के साथ हाथ से बुने कपड़े भी रैंप पर प्रजेंट किए। ये कपड़े चर्चा का विषय रहे। भांग के पोधे के बीज और छाल से बने धागे से इन कपड़ों को तैयार किया गया था। इसमें कपड़े के नेचुरल कलर सफेद, लाइट ग्रे और लाइट ब्राउन में डिजाइनर ऑउट फिट्स का शानदार कलेक्शन देखने को मिला था। (Jaipur Fashion Show)

Also Read : Dialogue Program : जुलूस एवं शोभायात्रा की सीसीटीवी कैमरों एवं ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी

Also Read : Foundation Day Celebration : मुख्यमंत्री गहलोत दो दिन बीकानेर व नागौर के दौरे पर

Also Read : Rajasthan Weather Update 9 April 2022 अप्रैल में तप रहा राजस्थान, हीटवेव को लेकर कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

Also Read : Special Discussion : राज्यपाल कलराज मिश्र से सीएम अशोक गहलोत ने की मुलाकात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox